logo

जम्मू-कश्मीर: CRPF कैंप पर हमले के दोषी 3 आतंकी गिरफ्तार, पुलिस ने हथियार भी बरामद किया

12188news.jpg

द फॉलोअप टीम, श्रीनगर: 

जम्मू कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने आतंकी संगठन से जुड़े 3 स्लीपर सेल को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों पर सीआरपीएफ कैंप पर हमला करने का आरोप है। पुलिस इनसे पूछताछ कर और अधिक जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है। फिलहाल तीनों को हिरासत में रखा गया है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने मामले में एक प्रेस वार्ता भी की। 

 

16 अगस्त को सीआरपीएफ कैंप पर हुआ था हमला
मिली जानकारी के मुताबिक बीते 16 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के लंगेट सीआरपीएफ कैंप पर ग्रेनेड से हमला किया गया था। पुलिस को घटना में संलिप्त आतंकियों की तलाश थी। शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हमले में शामिल लश्कर तंजीम से जुड़े तीन ओवरग्राउंड वर्कर्स को गिरफ्तार किया। तीनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल पुलिस तीनों से पूछताछ में जुटी है। 

 

सेना और अर्धसैनिक बलों को निशाना बनाने की कोशिश
गौरतलब है कि बीते 2-3 महीनों में कई बार घाटी में सेना और अर्धसैनिक बलों को निशाना बनाने की कोशिश की गई है। इसके लिए आतंकियों द्वारा सैन्य कैंपों पर हमला किया गया। जुलाई महीने की शुरुआत में भी ड्रोन के जरिए जम्मू एयरफोर्स स्टेशन और सैन्य छावनी को निशाना बनाया गया था। तब एयरफोर्स के दो जवानों को चोट भी लगी थी। 

जम्मू-कश्मीर में अलगाव-वादियों में बौखलाहट है
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी कुछ ही दिन पहले जम्मू कश्मीर पुलिस के महानिरीक्षक विजय कुमार ने जानकारी दी थी कि 2021 की शुरुआत से लेकर अभी तक घाटी में तकरीबन 100 आतंकियों को मार गिराया गया है। गौरतलब है कि हाल ही में जम्मू कश्मीर के क्षेत्रीय नेताओं और पीएम मोदी के बीच हुई वार्ता के बाद घाटी में आतंकियों में बौखलाहट देखी जा रही है। अलगावदादी तत्व काफी सक्रिय हैं। वे शांति भंग करना चाहते हैं ताकि चुनावों को प्रभावित किया जा सके।