logo

प्रेमिका को बर्थडे विश करने के लिए जेल तोड़ भागा आशिक, बोला- तू फिल्मों में देखती है, तेरा हीरो सच में दिखाएगा

11578news.jpg

द फॉलोअप टीम, धनबाद: 


प्यार के लिए आशिक क्या-क्या नहीं तोड़ देते हैं। समाज की सीमा। परिवार का दायरा। गरीबी के बंधन। पर शायद पहली बार किसी आशिक ने प्यार के लिए जेल का दरवाजा तोड़ा है, वो भी केवल इसलिए क्योंकि उसे अपनी प्रेमिका के लिए तुम जियो हजारों साल, साल के दिन हो एक हजार, ये है मेरी आरजू, हैप्पी बर्थडे टू यू वाला गाना, गाना था। जेल तोड़ने वाले इस आशिक का नाम अंकित है। अंकित केंदुआडीह का रहने वाला है। किसी मामले में जेल में बंद था। 

पुलिस ने अंकित को दोबारा गिरफ्तार किया
पुलिस ने अंकित को दोबारा गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में अंकित ने बताया कि 30 जुलाई को उसकी प्रेमिका का जन्मदिन था। उसने प्रेमिका से वादा किया था कि उसे बर्थडे विश करने जरूर आएगा। तारीख नजदीक आती जा रही थी और जमानत मिलने की कोई उम्मीद नहीं थी। यही वजह है कि उसने जेल से भाग जाने का प्लान बनाया। 30 जुलाई को पौ फटते ही जेल से भाग निकला। भागते ही सीधा प्रेमिका के घर पहुंचा और जन्मदिन की बधाई दी। अंकित ने बताया कि उसकी प्रेमिका भी ऐसा सरप्राइज देख हैरान रह गई। प्रेमिका से मिलने के बाद वो ईस्ट बसुरिया में अपने भाई के घर पर छिपा था। इस बीच पैसे की जरूरत पड़ने पर उसने भाई को फोन किया और इसी कोशिश में पकड़ा गया। 

ईस्ट बसुरिया पुलिस ने किया गिरफ्तार
अब ईस्ट बसुरिया पुलिस ने अंकित को सदर पुलिस के हवाले कर दिया है। अंकित को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे वापस जेल भेज दिया गया। गौरतलब है कि 30 जुलाई को तड़के अंकित अपने भाई देवा के साथ वार्ड नंबर बी-4 की खिड़की का रॉड काटकर फरार हो गया था। पुलिस ने अंकित को दोबारा 4 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया था। उसका भाई देवा फिलहाल फरार है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। देवा की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी की जा रही है। 

अंकित ने प्रेमिका से किया वादा निभाया
मिली जानकारी के मुताबिक अंकित ने अपनी प्रेमिका से कहा था कि अब तक तुमने केवल फिल्मों में ही जेल से भागते देखा होगा। तेरा हीरो असल में ऐसा करके दिखाएगा। इस वादा को पूरा करने के लिए अंकित ने 15 दिन तक अभ्यास किया। वार्ड की खिड़की के रॉड को तब काटता था जब वार्ड में टीवी चल रहा होता था। 29 जुलाई की रात को हो रही तेज बारिश की वजह से बिजली गुल थी। अंकित ने इसका फायदा उठाया। खिड़की का रॉड काटा औऱ भाग गया।