logo

क्यूट सी बिल्ली ने रोकी हाईस्पीड ट्रेन! जानें क्या है ये पूरा माजरा

5985news.jpg
द फॉलोअप टीम, डेस्क: 
हाथी, गाय, नीलगाय, भैंस या आदमी की वजह से ट्रेन रूकने की घटना आपने कई बार सुनी होगी लेकिन क्या आपने सुना है कि एक बिल्ली ने 200 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चलने वाली ट्रेन का रास्ता रोक दिया है। क्या कभी सुना है कि किसी बिल्ली की वजह से ट्रेन तीन घंटे लेट चली हो। नहीं सुना ना! चलिए आपको बताते हैं कि ऐसा कहां हुआ। जानते हैं कि ये पूरा माजरा क्या है।

लंदन के इयूस्टन स्टेशन की है घटना
मामला बिट्रेन की राजधानी लंदन का है। बुधवार की रात तकरीबन 9 बजे यहां के इयूस्टन स्टेशन से एक ट्रेन को रवाना होना था। ट्रेन को मैनचेस्टर पहुंचना था, लेकिन एक बिल्ली की वजह से ट्रेन 3 घंटे की देरी से चली। ट्रेन का नाम अवंती वेस्ट कोस्ट है जो नियमित रूप से इयूस्टन स्टेशन और मैनचेस्टर के बीच चलती है। बुधवार की रात इस ट्रेन के यात्रियों और रेलवे स्टाफ को काफी परेशानी उठानी पड़ी। इस पूरी परेशानी की वजह एक छोटी और प्यारी सी बिल्ली थी। 

अवंती वेस्ट कोस्ट की छत में दिखी बिल्ली
दरअसल, अवंती वेस्ट कोस्ट ट्रेन इयूस्टन स्टेशन पर खड़ी थी। 9 बजने में आधे घंटे बाकी थी। ट्रेन की रवानगी की तैयारियां हो रही थीं। यात्रियों से उनकी सीट ग्रहण करने की अपील की जा रही थी। उसी समय रेलवे स्टाफ ने देखा कि ट्रेन की छत पर एक बिल्ली डरी सहमी सी बैठी हुई है। जिस जगह पर बिल्ली बैठी थी उसके ठीक ऊपर से 25 हजार वोल्ट की ओवरहेड लाइन गुजर रही थी। इस लाइन के जरिये ही ट्रेन को चलाया जाता है। थोड़ी सी चूक से बिल्ली और ट्रेन में बैठे यात्रियों को नुकसान पहुंच सकता था। 

राहत और बचाव कार्य में लगे पूरे तीन घंटे
रेलवे स्टाफ और लंदन पुलिस की टीम ने मौके की नजाकत को समझते हुए राहत और बचाव कार्य शुरू किया। पहले अवंती वेस्ट कोस्ट में बैठे सभी यात्रियों को दूसरी ट्रेन में शिफ्ट किया गया। इसके बाद बड़ी सावधानी से रेलवे के स्टाफ बिल्ली तक पहुंचे और उसे नीचे उतारा। राहत और बचाव कार्य में पूरे तीन घंटे लग गये। बिल्ली को सुरक्षित ट्रेन की छत से उतार लाने के बाद ट्रेन को मैनचेस्टर के लिए रवाना किया गया। फिलहाल सोशल मीडिया में ये वाकया काफी ट्रेंड कर रहा है।