logo

पीसीसी सड़क पर ही वाटर पाइपलाइन बिछाए जाने से ग्रामीण आक्रोशित

12039news.jpg

द फ़ॉलोअप टीम, सरायकेला:
पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की ओर से कुचाई के मरांगहातु गांव में जलापूर्ति योजना के तहत काम हो रहा है। निर्माण कार्य में हो रहे विलंब पर ग्रामीणों ने नाराजगी व्यक्त की है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि जलापूर्ति योजना का निर्माण कार्य न सिर्फ धीमी गति से चल रहा है, बल्कि घरेलू जलापूर्ति के लिए पाइपलाइन बिछाने के कार्य में भी अनियमितता बरती जा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि घरेलू जलापूर्ति के लिए पीसीसी सड़क के उपर ही पाइपलाइन बिछाई जा रही है। ऐसे में पाइपलाइन अधिक दिनों तक नहीं टिकेगी।

ग्रामीणों ने बताया कि जलमीनार और पंप हाउस का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया है। योजना का शिलान्यास 13 अक्टूबर 2018 को तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास ने किया था। परंतु तीन वर्ष बाद भी निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका। योजना स्थल पर योजना से संबंधित बोर्ड भी नहीं लगाया गया है।

 

अर्जुन मुंडा को सौंपा गया है ज्ञापन 
 ग्रामीण सत्येंद्र कुम्हार ने बताया कि इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री सह स्थानीय सांसद अर्जुन मुंडा को ज्ञापन भी सौंपा गया है। इस योजना से मरांगहातु, कुचाई, रकुचाव, भुरकुंडा, डांगो, रेंगसा, जोबाजंजीर, कोल्हान रेगाडीह, रामायशाल, कुंडियामार्चा आदि गांवों में घरेलू जलापूर्ति होगी। योजना पूर्ण होने पर संबंधित गांवों में पेयजल की समस्या का समाधान होगा। मौके पर सत्येंद्र कुम्हार, लक्ष्मण सोय, सतीश चंद्र सोय, गोनो राम सोय, सोहराय सोय, सानगी सोय, बारूगाड़ा सोय, विरेन्द्र सोय, मुंडा कुम्हार, बसंग सोय, दीपक कुमार तांती, बिदी बसा, सुला गागराई, सरबल कुम्हार, दिनेश सोय, देवेंद्र सोय, अर्जुन सोय, पार्वती सोय, मुनी सोय आदि ने पाइपलाइन बिछाने के कार्य में पारदर्शिता बरतने की मांग की। साथ ही निर्माण कार्य पूर्ण कर जलापूर्ति शुरू कराने की मांग की।