logo

नशे के दो सौदागर गिरफ्तार, 55 लाख का गांजा जब्त

14286news.jpg


द फॉलोअप टीम, सिमडेगा:
सिमडेगा जिला पुलिस को नशे के सौदागरों के विरूद्ध एक बार फिर मिली बड़ी सफलता मिली है। जिला-स्तरीय वाहन चेकिंग के दौरान अन्तर्राज्यीय अवैध गाँजा के दो शातिर तस्करों को ठेठईटांगर थाना पुलिस टीम ने अन्र्राष्ट्रीय बाजारों में अनुमानित मूल्य करीब 54 लाख 70 हजार रुपये के 109 किलो 400 ग्राम गाँजा की खेप को, टाटा सफारी वाहन में छुपाकर उडीशा से झारखण्ड-बिहार-उत्तर प्रदेश के रास्ते नेपाल ले जाते धर दबोचा।


टाटा सफारी से गांजा लेकर जा रहे अपराधी
ठेठईटांगर थाना क्षेत्र के NH-143 पर पण्डरीपानी टापूडेगा प्रधानटोली के पास जिला-स्तरीय वाहन चेकिंग के दौरान इस सूचना पर कि उडीशा की ओर से टाटा सफारी कार में भारी मात्रा में गाँजा झारखण्ड-बिहार के रास्ते उत्तर प्रदेश होते हुये नेपाल ले जाया जा रहा है, ठेठईटांगर थाना प्रभारी के नेतृत्व में वाहन जाँच के दौरान एक सफेद रंग की टाटा सफारी वहाँ पहुँची, जिसे रूकने का इशारा किया गया तो वाहन के चालक और वाहन में बैठा एक अन्य व्यक्ति वाहन को किनारे खड़ी करते ही भागने लगा। लेकिन ठेठईटांगर थाना पुलिस टीम ने खेदड़कर दोनों को धर-दबोचा। पूछताछ करने पर पकड़ाये व्यक्ति ने अपना-अपना नाम उत्तर प्रदेश निवासी  संतोष कुमार और मो0 रिजवान खान बताया। सख्ती से पूछ-ताछ करने पर बताया कि टाटा सफारी गाड़ी में गाँजा लोड है, जिसे उडीशा से झारखण्ड-बिहार के रास्ते अमेठी ले जाया जा रहा है, जहाँ से गाँजा को नेपाल भेजना था। तलाशी के दौरान टाटा सफारी कार से 29-पैकेट प्लास्टिक रेपर में सुरक्षित रखा गाँजा बरामद हुआ, जिसका वजन-109 किलो 400 ग्राम पाया गया है।

55 लाख रुपये का है गांजा
अन्तराष्ट्रीय बाज़ारों में जब्त गंजा का मूल्य करीब 54 लाख 70 हजार रूपये बताया जा रहा है। दोनों गाँजा तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है। इस सम्बंध में ठेठईटांगर थाना के केस दर्ज कर लिया गया है। गिरफ्तार गाँजा तस्कर की अपराधिक कुण्डली पुलिस टीम द्वारा खंगाली जा रही है। पुलिस की इस सफलता पुरी टीम को नगद राशि से पुरस्कृत किया गया।


पुलिस को लगातार मिल रही है  सफलता
सिमडेगा जिला पुलिस ने सिमडेगा से सटे सीमावर्ती राज्यों उडीशा और छत्तिसगढ़ की ओर से सिमडेगा जिला क्षेत्र होते छुप-छुपाकर झारखण्ड और बिहार राज्यों से होते गाँजा की खेप नेपाल ले जाते विभिन्न थाना, ओ0पी0 पुलिस टीम की लगातार तत्परतापूर्ण कारगर पुलिसिया कार्रवाई से विगत 09 -माह में कुल-1830 किलो 750 ग्राम गाँजा के साथ कुल-28 शातिर गाँजा तस्करों को धर-दबोचा है, जिसमें कुल-13 वाहन भी जप्त किए जा चुके हैं।