logo

'सोना-सोबरन धोती साड़ी योजना' के तहत मंत्री बन्ना गुप्ता ने जमशेदपुर में किया वस्त्र वितरण

13681news.jpg

द  फॉलोअप टीम, रांची : 

हाल ही में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखण्ड सरकार की महत्वाकांक्षी 'सोना-सोबरन धोती साड़ी योजना' का शुभारम्भ दुमका से किया था, जिसके तहत खाद एवं आपूर्ति विभाग के द्वारा राज्य में गरीबों को 10-10 रुपये में साल में दो बार धोती-साड़ी बांटें जाने की बात कही गयी थी। इसी सिलसिले में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने आज जमशेदपुर के मानगो गांधी मैदान एवं कदमा गणेश पूजा मैदान में  'सोना सोबरन धोती-साड़ी योजना' के योग्य लाभुकों के बीच वस्त्र का वितरण किया। बता दें कि झारखण्ड सरकार की यह महत्वाकांक्षी योजना खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा संचालित की जाती है। 

लाभुकों को वस्त्र वितरण कर मंत्री बन्ना गुप्ता ने योजना के बारे में ये कहा 
राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जमशेदपुर में झारखण्ड सरकार की महत्वाकांक्षी 'सोना-सोबरन धोती साड़ी योजना' के लाभुकों के बीच वस्त्र वितरण किया। इस मौके पर योजना के बारे में वहां उपस्थित लोगों को जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि राज्य में खाद एवं आपूर्ति विभाग के पीडीएस दुकानों के माध्यम से योग्य लाभुकों को 10-10 रुपये में साल में दो बार धोती/लुंगी-साड़ी 60:40 के अनुपात में बांटी जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने साथ ही सरकार का पक्ष रखते हुए कहा कि करना महामारी के दौरान भी विकास योजना के तहत राज्य भर में  'सोना सोबरन धोती साड़ी योजना' के तहत  वितरण कार्यक्रम की शुरुआत की गयी थी। 

सरकार लोगो के हर सुख-दुःख में साथ खड़ी है- बन्ना गुप्ता
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने 'सोना-सोबरन धोती साड़ी योजना' के तहत वस्त्र वितरण समारोह में उपस्थित लोगों से कहा की सरकार लोगो के हर सुख-दुःख में साथ खड़ी है. उन्होंने झारखण्ड सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजन से लाभान्वित होने बीपीएल परिवारों पर भी अपनी बात कही. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा की 'सोना-सोबरन धोती साड़ी योजना' से बीपीएल परिवारों के करीब  58 लाख लोगों को सीधे तौर पर इस योजना का लाभ मिलेगा। इस समारोह के दौरान पर मौके पर कार्यपालक पदाधिकारी मानगो नगर निगम दीपक सहाय तथा अन्य सम्बंधित पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।