logo

'लड़की बोली, पापा सरकारी नौकरी वाला लड़का ढूंढ रहे हैं, लड़का बोला- हेमंत सरकार पर भरोसा नहीं तुम शादी कर लो'

12270news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

झारखण्ड सरकार के अनुसार 2021 का वर्ष नियुक्ति का वर्ष होगा। इस वर्ष वादा के मुताबिक लाखों युवाओं को सरकार नौकरी देगी। लेकिन साल 2021 का लगभग 8 महीने बीत गए और नौकरी की आस लगाए युवाओं को अबतक कोई मौका नहीं मिल पाया। ऐसे में युवा अब सोशल मीडिया पर न सिर्फ आक्रामक दिख रहे हैं बल्कि चुटीले व्यंग्य से सरकार पर तंज भी कस रहे हैं।आज द फॉलोअप आपके लिए सोशल मीडिया के ऐसे ही कुछ व्यंग्‍य आपके सामने लेकर आया है।

फेसबुक पर एक मीम बहुत वायरल

फेसबुक पर एक मीम बहुत वायरल हो रही है। तस्वीर में एक लड़की घर की दहलीज पर खड़ी है और सड़क पर साइकिल के साथ एक लड़का खड़ा है। लड़की लड़का से पूछ रही है आपकी सरकारी नौकरी कब लगेगी? पापा लड़का ढूंढ रहे हैं। लड़का कहता है हेमंत सरकार पर भरोसा मत करो तुम शादी कर लो। ऐसे कई मीम और पोस्ट सोशल मीडिया पर दिन भर वायरल हो रहे हैं। यह मीम झारखण्ड ऐडुमेंट नाम फेसबुक ग्रुप के जरिये शेयर किया गया है।

खेल दिवस पर करियर से खेलने की दे रहे हैं अशुभकामनाएं

फेसबुक पर एग्जाम फाइटर ग्रुप की तरफ से 29 अगस्त को खेल दिवस की अवसर पर शुभकामनाएं दी गई है। शुभकामनाएं देते हुए लिखा गया है "हमारे करियर से खेलने वाले मुख्यमंत्री साहब को खेल दिवस की अपार अशुभकामनायें। इस पोस्ट पर कमेंट भी एक से बढ़कर एक आ रहे हैं। दिलीप कुमार मंडल नामक यूजर ने लिखा "इस तरह छात्रों जीवन से हमेशा खेलते रहे ताकि मुख्यमंत्री साहब का भविष्य उज्जवल। यही कामना करता हूँ।"  अंकित राणा ने लिखा है "PM aur CM dono. Dono ek hi Rajniti kiye hain." सुजीत कुमार जेना नामक यूजर ने लिखा "Humlog v khelenge .....uske sath ...wait n watch"

 

और भी कई मजेदार पोस्ट हो रहे वायरल 

Jharkhand Govt Jobs ExamHelper नामक फेसबुक पर ग्रुप में लिखा गया "एक मजदूर पिता ने अपनी बेटी की शादी करने से इसलिए इंकार कर दिया क्‍योंकि लड़का JPSC-JSSC परीक्षा की तैयारी कर रहा था।" वहीँ Jharkhand Edument ने तीन दिन पहले लिखा है "यह नियमावली वर्ष है आप इसे नियुक्ति वर्ष ना समझें" इसके अलावे एक और पोस्ट में लिखा गया कि "अगर आप ये सोच रहे हैं कि झारखण्ड में सबकुछ तय समय में होगा तो आप ये भूल रहे हैं कि यहाँ सप्ताह, महीना वर्ष सबकुछ बड़ा होता है।