logo

3 दिवसीय दौरे पर जम्मू पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, IIT जम्मू सहित कई विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन

14082news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार की सुबह जम्मू पहुंचे। गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू में आईआईटी-जम्मू के नए परिसर का उद्घाटन किया। मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अमित शाह यहां आईआईटी जम्मू के नए परिसर का उद्घाटन करने के साथ-साथ कई अलग-अलग विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में जारी हिंसा के बीच केंद्रीय गृह मंत्री का ये दौरा काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाला है। ये काफी खास भी होगा। 

कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे अमित शाह
मिली जानकारी के मुताबिक आईआईटी जम्मू के नए परिसर का उद्घाटन और विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने के बाद अमित शाह जम्मू-कश्मीर के सांसदों, विधायकों और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। गौरतलब है कि अमित शाह केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। जानकारों का मानना है कि अमित शाह का ये दौरा जम्मू-कश्मीर में जारी हिंसा और तनाव के बीच यथास्थिति बहाल करने की कोशिश है। 

कश्मीर में हिं'सा और तनाव के बीच गृह मंत्री का दौरा
गौरतलब है कि इससे पहले सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे भी जम्मू-कश्मीर का 2 दिवसीय दौरा कर चुके हैं। सेना प्रमुख ने वहां कई संवेदनशील इलाकों का दौरा किया। शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात की और हालात का जायजा लिया। उन्होंने केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा के हालात की समीक्षा भी की। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि घाटी में आतंकियों ने लगातार आम लोगों को निशाना बनाया है। आतंकियों ने मुख्य रूप से प्रवासी श्रमिकों औऱ कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाया है। 

घाटी में आम नागरिकों को निशाना बना रहे हैं आ'तंकी
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2 अक्टूबर से जम्मू-कश्मीर में आम नागरिकों को निशाना बनाना शुरू किया गया। अब तक घाटी में 11 निर्दोष आम नागरिकों की ह'त्या की जा चुकी है। सेना के 9 जवान शहीद हो चुके हैं। तकरीबन सात आतंकियों को सेना ने मा'र गिराया है। पुंछ और राजौरी सेक्टर में सेना लगातार आतंकियों के खिलाफ अभियान चला रही है। खबरें हैं कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के बीच भी 1 नागरिक की घाटी में गोली मा'रकर ह'त्या कर दी गयी। जांच जारी है।