logo

रांची में होटवार जेल अधिकारी की हत्या की प्लानिंग कर रहे थे बदमाश, यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया

5980news.jpg
द फॉलोअप टीम, इलाहाबाद: 
रांची के होटवार जेल के अधिकारी की हत्या की प्लानिंग कर रहे दो बदमाशों को यूपी एसटीएफ ने मार गिराया। मारे गये बदमाशों की पहचान वकील पांडेय उर्फ राजू पांडेय और अमजद उर्फ पिंटू के रूप में हुई है। वकील पांडेय पर तकरीबन 20 आपराधिक मामले दर्ज हैं वहीं अमजद के खिलाफ तकरीबन दो दर्जन से भी ज्यादा मामले दर्ज हैं। पुलिस को मौके से 30 और 9 एमएम की पिस्टल और जिंदा कारतूस भी मिले।

बाहुबली मुख्तार अंसारी की गैंग के थे
पुलिस के मुताबिक धनबाद के डिप्टी मेयर हत्याकांड में शामिल बाहुबली मुन्ना बजरंगी का शार्प शूटर अमन सिंह इस समय रांची के होटवार जेल में बंद है। कहा जा रहा है कि मुन्न बजरंगी के कहने पर ही वकील पांडेय और अमजद ने होटवार जेल के अधिकारी को मारने की प्लानिंग की थी। हालांकि, उनका एक साथी पिछले महीने अयोध्या में पकड़ा गया था जिसकी वजह से उनका प्लान फेल हो गया। पुलिस का कहना है कि दोनों बदमाश इलाहाबाद में किसी प्रभावशाली शख्स की हत्या की भी प्लानिंग कर रहे थे। वे अपने मकसद में कामयाब होते उससे पहले ही एसटीएफ ने उन्हें मार गिराया। 

वाराणसी के डिप्टी जेलर की हत्या की थी
जानकारी के मुताबिक ये दोनों बदमाश किसी समय पश्चिमी यूपी के कुख्यात अपराधी मुन्ना बजरंगी और मुख्तार अंसारी के शार्प शूटर हुआ करते थे लेकिन, बीते कुछ समय से दोनों किसी दिलीप मिश्रा नाम के बाहुबली के लिए काम करने लगे थे। वकील पांडेय पर तो पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम भी रखा था। पुलिस ने बताया कि बीते साल भदोही विधायक विजय मिश्रा ने खुद की जान को वकील पांडेय से खतरा बताया था। 
इन दोनों ने साल 2013 में वाराणसी के तात्कालीन डिप्टी जेलर अनिल कुमार त्यागी की भी हत्या कर दी थी। पिछले साल ही माफिया दिलीप मिश्रा के कॉलेज से गिरफ्तार खान मुबारक गैंग के शूटर नीर सिंह ने कुछ सपा नेताओं की हत्या की साजिश रचने का खुलासा किया था जिसमें ये दोनों भी शामिल थे