logo

नीतिश के पुराने सपने को उपेंद्र कुशवाहा ने दी हवा, कहा PM के लायक़

11428news.jpg

द फॉलोअप टीम, पटना:

कहते हैं कि सपने कभी मरा नहीं करते। जिंदगी के लिए उनका जिंदा रहना जरूरी है। जदयू के सुप्रीमो और बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार के अंदर भी एक सपना बरसों से पलता रहा है। वो है, काश! हम प्रधानमंत्री होते। इसे समय-समय पर उनके मित्र और सहयोगी हवा भी देते रहे हैं। इनमें जेपी आंदोलन के समय से उनके सबसे बड़े साथी रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भी रहे हैं। लेकिन अब गंगा में पानी बहुत बह चुका है। दोनों की राहें जुदा-जुदा हैं। हालांकि कुछ करीबी कहते हैं कि उनके बीच आज भी बातचीत होती रहती है। 

 

नीतिश कुमार पीएम मैटेरियल
अब बिहार के ही नीतिश के पुराने सहयोगी उपेंद्र कुशवाहा ने उनके सपने को पंख लगाया है। कुछ माह पहले ही वो अपनी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी का पूरी तरह जनता दल यूनाइटेड में विलय कराकर पार्टी के कद्दावर नेता बन चुके हैं। नीतिश ने उन्हें जेडीयू संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष भी बना दिया है। दरअसल उनका ताजा बयान दिल्ली से लेकर पटना तक राजनीतिक गलियारे में गूंज रहा है, जिसमें उन्होंने नीतिश कुमार को पीएम मैटेरियल बताया है।

भाजपा के बयान का इंतजार

पार्टी की बैठक में उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि नरेंद्र मोदी के अलावा नीतीश कुमार भी पीएम मैटेरियल हैं। उनमें पीएम बनने के सभी गुण हैं। अगर वो पीएम बनते हैं तो, देश को अच्छे तरीके से चला सकते हैं। उनके शब्‍दों में “आज की तारीख में पीएम मोदी के अलावा और भी कई पीएम मटैरियल हैं और नीतीश कुमार उन्हीं में से एक हैं।" दिल्ली से लेकर पटना तक इस बयान ने राजनीतिक तापमान बढ़ा दिया है। सियासी पंडितों को अब भाजपा  की ओर से प्रतिक्रिया का इंतजार है।