logo

डूबे दुकान-मकान और बह गई कारें! साहिबगंज में दिखा तबाही का मंजर

9070news.jpg
द फॉलोअप टीम, साहिबगंज:
चक्रवाती तूफान यास का व्यापक असर झारखंड के साहिबगंज जिले में दिखा। यहां तेज हवा के साथ मूसलाधार बारिश हुई। साहिबगंज में बुधवार की देर रात से जारी बारिश शुक्रवार को सुबह जाकर थमी। भारी बारिश की वजह से शहर के कई इलाकों में पानी घुस गया। साहिबगंज का कॉलेज रोड, बाटा रोड, टमटम स्टैंड, हबीबपुर मोहल्ला, जिरुआबाड़ी थाना परिसर और पुलिस लाइन का पूरा इलाका जलमग्न हो गया। शहर की गलियों में कारें तैरती नजर आईं। जलजमाव की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। 

नदी का बढ़ा जलस्तर 
जिले के अलग-अलग प्रखंडों में भी यास ने अपना असर दिखाया। बोरियो प्रखंड में भी भारी बारिश हुई। बारिश को वजह से इलाके की मोरंग नदी उफना गई। नदी का जलस्तर बढ़ा तो आसपास के कई इलाके इसकी चपेट में आ गए। नदी के आसपास बसा रिहायशी इलाका जलमग्न हो गया। नदी का पानी घरों में घुस आया। यहां बसे दर्जनों परिवारों को सुरक्षित स्थानों में पनाह लेनी पड़ी। 

अभी भी बारिश की संभावना
जिले में अभी भी बारिश की संभावना बनी हुई है। लोग आशंकित हैं कि यदि और बारिश हुई तो मुश्किलें बढ़ेंगी। इस बीच साहिबगंज के उपायुक्त राम निवास यादव ने शहर का दौरा किया। उन्होंने स्थिति का जायजा लिया और जरूरी निर्देश दिए। उपायुक्त ने पानी घटने पर कुछ समय के लिए दुकानें खोलने की इजाजत दी है ताकि साफ-सफाई की जा सके। इस बीच तेज हवा और तूफान की वजह से जिले के अलग-अलग इलाकों में बिजली के खंभों और तारों को व्यापक नुकसान पहुंचा है। जिले में बिजली को आपूर्ति बाधित हो गयी है। कई स्थानों पर पेड़ गिरने से आवागमन बाधित हुआ है। फिलहाल राहत और बचाव का काम जारी है।