logo

प्रदर्शन : JIO का नेटवर्क नहीं होने से तंग ग्रामीणों ने कर दी सड़क जाम 

0651c16d-9fbc-43e3-96f4-197c91f28ca4.jpg

द फॉलोअप टीम, लातेहारः
झारखंड के लातेहार जिले के गारू प्रखंड से एक ऐसा मामला सामने आया जो प्रकृति, शिक्षा और टेक को जोड़ता है। दरअसल प्रखंड की बारेसांढ़ पंचायत के ग्रामीणों ने जियो नेटवर्क को चालू करने की मांग को लेकर एस एच 9 मेदिनीनगर-महुआडांड़ मुख्य पथ को सुबह से जाम कर दिया है। मेदिनीनगर-महुआडांड़ और लातेहार जाने वाली बसें फंसी हुई हैं। लगभग एक किमी लंबी कतार में वाहन खड़े हैं। जिससे यात्री और साथ ही आम लोगों को काफ़ी परेशानी को सामना करना पड़ रहा है। 


 

क्या है मांग 
बारेसांढ़ पंचायत झारखंड के एकमात्र टाइगर रिज़र्व पीटीआर (Palamu Tiger Reserve) के घने जंगल क्षेत्र में स्थित है। ग्रामीणों का कहना है कि वन विभाग के कारण हम नेटवर्क की समस्याओं से वे जूझ रहे हैं। डिजिटल युग में भी वे इंटरनेट से वंचित हैं। स्कूली बच्चे करोना काल में ऑनलाइन शिक्षा से पूरी तरह वंचित हो गये हैं। जब तक नेटवर्क को चालू नहीं किया जाता है, तब तक सड़क जाम रहेगा। गौरतलब है कि बारेसांढ़ के ग्रामीणों ने लातेहार उपायुक्त अबू इमरान को ज्ञापन सौंप कर 15 जनवरी तक क्षेत्र में मोबाइल सेवा बहाल करवाने की मांग की थी।


 

सुबह चार बजे से जाम है सड़क मार्ग
जियो का नेटवर्क चालू करने की मांग को लेकर बारेसांढ़ के ग्रामीण सुबह चार बजे से ही सड़क जाम किये हुए हैं। इसके बावजूद दोपहर एक बजे तक प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं सीओ या अनुमंडल पदाधिकारी समेत वन विभाग से या जियो का कोई प्रतिनिधि जाम स्थल पर अब तक नहीं पहुंचा। जिससे ग्रामीण काफ़ी आक्रोशित हैं। नौ घंटे से जाम में फंसे यात्री काफी परेशान हैं। जाम स्थल पर ग्रामीण अपनी मांगों को लेकर लगातार वन विभाग के विरुद्ध नारेबाजी कर रहे हैं और बंद जियो के नेटवर्क को चालू करने की मांग कर रहे हैं।