logo

Dhanbad : प्लास्टिक बैन की मांग को लेकर नगर निगम कर्मियों से भिड़ी महिला, हाथापाई तक पहुंचा मामला

a2d4d6fb-0e90-4530-95a5-645f61df58e4.jpg

द फॉलोअप टीम, धनबाद:
धनबाद नगर निगम में एक युवती प्लास्टिक बैन कराने के लिए पुलिस वालों से भीड़ गई। वह बुधवार को धनबाद नगर निगम कार्यालय पहुंची और जमकर हंगामा किया। इस दौरान महिला पुलिसकर्मी और नगर निगम के सुरक्षा कर्मियों के साथ युवती इतनी उलझ गई कि बात हाथापाई तक पहुंच गयी।

कमिश्नर को बता दिया अनपढ़
प्लास्टिक पर बैन लगाने को लेकर युवती निगम आयुक्त को भी दोषी बताया, उसने कहा कि आपका कमिश्नर अनपढ़ है क्या? उन्हें प्लास्टिक का नुकसान नहीं दिख रहा है। वह लगातार नगर आयुक्त से मिलने की बात भी कह रही थी, लेकिन, उसे आयुक्त से मिलने नहीं दिया। 

पॉलिथिन बैन की मांग पर अड़ी युवती
जब युवती को आयुक्त से नहीं मिलने दिया गया तो वह और गुस्सा हो गई।  वह सबको पॉलिथीन की थैलियों को दिखाने लगी। थैलियों को जमा करने लगी। यह देखकर जब महिला सुरक्षाकर्मी उसे समझाने पहुंची तो युवती सुरक्षाकर्मियो से ही भिड़ गई। युवती वहां पर हंगामा करती रही। मौके पर पिंक पेट्रोलिंग की टीम पहुंची, जिनके सामने भी युवती हंगामा करती रही। वह बार-बार नगर निगम पर शहर मे गंदगी फैलाने का आरोप भी लगाती रही और पॉलिथीन पर बैन लगाने की मांग करती दिखी। 

नगर आयुक्त नहीं उठा रहे कोई कदम
महिला कहती रही कि प्लास्टिक पर लिखकर ही प्लास्टिक को बैन करने की अपील की जा रही है। पूरे शहर में प्लास्टिक कचरा फैला हुआ है। मौके पर मौजूद महिला पुलिस अधिकारी के समझाने के बाद युवती थोड़ी शांत हुई। युवती ने कहा नगर आयुक्त प्लास्टिक इस्तेमाल पर रोक लगाने के लिए कोई कारागार कदम नहीं उठा रहे हैष उन्हें जरा भी इस बात का ख्याल नहीं है कि प्लास्टिक पर रोक कैसे लगाई जाए?