logo

UP Election 2022 : गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे योगी आदित्यनाथ, बीजेपी ने 2 चरणों के लिए किया प्रत्याशियों का ऐलान

4ad00444-cd63-4061-b32f-a697a728656b.jpg

द फॉलोअप टीम, लखनऊ: 

यूपी विधासनभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट भी जारी कर दी है। सबसे बड़ी खबर ये है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। गौरतलब है कि योग गोरखपुर लोकसभा सीट से सांसद भी बनते रहे हैं। 

सरथू से चुनाव लड़ेंगे केशव प्रसाद मौर्य
बीजेपी द्वारा प्रत्याशियों के एलान को लेकर दूसरी बड़ी खबर ये है कि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज जिले के सिराथू विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। गौरतलब है कि केशव प्रसाद मौर्य के बारे में कहा जाता है कि वो मुख्यमंत्री बनने की महात्वाकांक्षा रखते हैं। इसे लेकर योगी और केशव प्रसाद मौर्य पर टकराव की भी सूचना आती रहती है। 

यूपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने किया ऐलान
गौरतलब है कि वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने यूपी चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की। प्रेस वार्ता में धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि पहले चरण की 58 में से 57 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया जा रहा है वहीं दूसरे चरणण की 55 में से 38 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी की जा रही है। शेष सूची भी जारी की जायेगी। सीटों के ऐलान ने इस बात को स्पष्ट कर दिया है कि योगी आदित्यनाथ ही सीएम बनेंगे। 

सत्ता में वापसी की कोशिशों में बीजेपी
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव 10 फऱवरी से 7 मार्च तक कुल सात चरणों में आयोजित की जायेगी। बीजेपी फिलहाल यहां सत्ता में है। वो वापसी की कोशिशों में लगी है। बीजेपी को समाजवादी पार्टी से कड़ी चुनौती मिल सकती है। कहा जा रहा है कि ब्राह्मण समुदाय नाराज है, वहीं दलितों पर प्रभाव रखने वाले कई बड़े नेता सपा से हाथ मिला चुके हैं। इसमें तो कुछ मंत्री भी थे। हालांकि परिणाम तो परिणाम ही बतायेगा।