logo

UP Election 2022 : गोरखपुर से चुनाव लड़ने पर योगी आदित्यनाथ की प्रतिक्रिया, पार्टी हाईकमान को कही बड़ी बात

1c66a557-fd72-4b70-a95a-9882b5b6a984.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

भारतीय जनता पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है। बता दें कि गोरखपुर योगी आदित्यनाथ की परंपरागत सीट रही है। गौरतलब है कि यूपी बीजेपी प्रभारी और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ये जानकारी दी। 

योगी आदित्यनाथ की पहली प्रतिक्रिया
गोरखपर से चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद योगी आदित्यनाथ को पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गोरखपुर निर्वाचन क्षेत्र से मुझे चुनावी मैदान में उतारने के लिए मैं प्रधानमंत्री मोदी, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय संसदीय समिति का शुक्रगुजार हूं। सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी सबका साथ-सबका विकास के मॉडल पर काम करती है। यूपी में बीजेपी पूर्ण बहुमत की सरकार बनायेगी। 

अयोध्या से चुनाव क्यों नहीं लड़ेंगे योगी
गौरतलब है कि जब से यूपी चुनाव की सुगबुगाहट शुरू हुई थी तब से ही चर्चा थी कि बीजेपी के फायर ब्रांड नेता माने जाने वाले योगी आदित्यनाथ अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे। राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। योगी की छवि हिंदुत्ववादी नेता की रही है। ऐसे में अयोध्या से चुनाव लड़ने की चर्चा जारी थी। कभी-कभी देवबंद से भी चुनाव लड़ने की चर्चा थी। हाल ही में एक इंटरव्यू में जब योगी आदित्यनाथ से इस बाबत सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पार्टी तय करेगी। 

यूपी का ब्राह्मण समाज योगी से नाराज
कहा जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ की कार्यशैली से यूपी का ब्राह्मण समाज नाराज है। इसके अलावा, योगी आदित्यनाथ के पास दिखाने लायक कोई बड़ा काम भी नहीं है। कोरोना की दूसरी लहर में जिस तरीके से स्वास्थ्य ढांचा धाराशायी हुआ उससे भी लोगों में नाराजगी है। हाल ही में पिछड़ा समाज पर प्रभाव रखने वाले कई नेता बीजेपी का साथ छोड़ गये हैं। अयोध्या को कुर्मियों का इलाका माना जाता है। बाकी ब्राह्मण है। इसलिए ठाकुर योगी आदित्यनाथ को अयोध्या से चुनाव लड़वाने का रिस्क नहीं लिया गया। बीजेपी ने सेफ साइड दांव खेला है।