logo

आदिवासी युवक को ट्रक के बीच बांध बेरहमी से घसीटा, गंभीर चोट लगने से हो गई मौत

12251news.jpg

द फॉलोअप टीम, भोपाल:

मध्यप्रदेश के नीमच जिले के सिंगोली थाना क्षेत्र से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक आदिवासी युवक को ट्रक से बांधकर रोड पर घसीटा गया, जिससे उसकी मौत हो गई। ट्रक में बांधने से पहले उसके साथ जमकर मारपीट की गई। इस घटना का वीडियो अब वायरल हो रहा है, जिसके बाद पुलिस हरकत में आई  और आरोपियों को गिरफ्तार किया। 

लड़के को घसीटने के बाद आरोपियों ने ही पुलिस को सूचना दी कि उन्होंने चोर को पकड़ा है। मौके पर पुलिस पहुंची और घायल अस्पताल पहुंचाया। जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। आरोपियों ने खुद ही दरिंदगी का एक वीडियो भी बनाया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जब जांच हुई तो पता चला जिन लोगों ने वीडियो बनाया, उन्हीं लोगों ने आदिवासी युवक को ट्रक के पीछे बांधकर घसीटा भी था।

घटना से इलाके में मच गया हड़कंप
वीडियो आते ही पुलिस प्रशासन हरकत में आई। नीमच एसपी सूरज वर्मा ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए 8 लोगों के खिलाफ हत्या तथा एट्रोसिटी एक्ट का मामला दर्ज किया। मुख्य आरोपी महेंद्र गुर्जर को भी गिरफ्तार कर लिया।  महेंद्र गुर्जर की पत्नी बाणदा से सरपंच है।

मृतक पर लगा था चोरी का आरोप
जानकारी के मुताबिक मृतक कन्हैया भील बाणदा का रहने वाला था। उसे कुछ लोगों ने समझा कि वो चोर है और उसे पकड़ लिया । इसके बाद उसके साथ मारपीट करने लगे। उससे सच उगलवाने के लिए एक ट्रक के पीछे बांधकर उसे घसीटा। वीडियो में साफ दिख रहा है कि कन्हैया हाथ पैर जोड़ रहा है और कह रहा है कि उसने कुछ नहीं किया, लेकिन किसी ने उसकी एक न सुनी।

मामले में जिले के एसपी ने बड़ी बात कही
एसपी सूरज कुमार वर्मा ने कहा कि "घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने 8 आरोपियों को चिन्हित किया है उनमें से 4 को राउंडअप किया गया है। पुलिस ने घटना में उपयोग किए गए पिकअप वाहन को भी जब्त कर लिया है। आरोपियों में बाणदा सरपंच पति महेन्द्र गुर्जर भी शामिल है, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।"