logo

पर्व के रंग : होली 8 मार्च को, पटना एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजही बढ़ी

airport_patna.jpg

पटना:

कोरोना काल में लगातार बंदी के बाद सभी चीजों से लगभग पाबंदियां खत्म हो गयी हैं। जीवन अपनी पटरी पर दौड़ने लगा है। इधर, पर्व-त्योहारों के दिन भी शुरू हो गए हैं। अभी महाशिवरात्रि खत्म हुई है। जबकि इस मार्च में हिंदू पंचांग के अनुसार दर्जन भर से अधिक पर्व पड़ेंगे। इसमें सबसे प्रमुख है होली। जिसमें शामिल होने लोग दूर-दराज से अपने घर-गांव आते हैं। यही वजह है कि पटना एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स का आवगमन बढ़ने जा रहा है। इस बार होली 18 मार्च को होगी। 

 

पटना एयरपोर्ट पर विमानों की संख्‍या बढायी गई है। तमाम शहरों के लिए बंद पड़ी फ्लाइट दोबारा शुरू की जा रही है। कोरोना का संक्रमण खत्म होने और मौसम साफ होने के बाद यात्रियों की संख्या में भी काफी बढ़ोतरी हुई है। इसे लेकर पटना एयरपोर्ट प्रबंधन ने लगभग 100 विमानों का शेड्यूल जारी किया है. इसका शेड्यूल 26 मार्च  तक चलेगा।  

 

होली के मद्देनजर निजी विमान कंपनियों ने पटना के लिए अतिरिक्त उड़ान शुरू करने की घोषणा की है।  होली में देश के अन्य शहरों से आने वाले यात्रियों की संख्या को देखते हुए विमान कंपनियों ने पटना से पुणे, पटना से चंडीगढ़, पटना से रांची, पटना से अहमदाबाद की उड़ानों को फिर से शुरू करने की घोषणा की है। इसके अलावा दिल्ली, कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरु के लिए भी एयरपोर्ट प्रबंधन ने विमानो का शेड्यूल जारी किया है।