logo

INDvsSA : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे आज, जीत के साथ वापसी करने चाहेगी टीम इंडिया

39d32744-a7f2-41d5-b430-8c0983907d891.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार यानी आज खेला जायेगा। मुकाबला दोपहर 2 बजे से शुरू होगा। मैच बोलांड पार्क (पारी) में खेला जायेगा। गौरतलब है कि टीम इंडिया पहला मुकाबला हार गई थी। गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका ने पहले मैच में 297 रन बनाये थे लेकिन टीम इंडिया ये लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई थी। 

जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जायेगा! 
क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि आगामी कुछ दौरों के मद्देनजर जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है बाकि प्लेइंग इलेवन वही होगी। पिछले मुकाबले में लंबे समय बाद वापसी कर रहे शिखर धवन ने 79 रन की अच्छी पारी खेली थी। विराट कोहली ने 51 रन की पारी खेली थी। कप्तान केएल राहुल बल्ले से नाकाम रहे। मध्यक्रम में युवा श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में कामयाब नहीं हुये। डेब्यूडेंट वेंकटेश अय्यर ने भी निराश किया। आखिरी क्षणों में शार्दुल ठाकुर ने जरूर 54 रनों की पारी खेली लेकिन वो जीत के लिए पर्याप्त नहीं था। टीम इंडिया विकेट हासिल करने में भी नाकाम रही। 

अफ्रीकी बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना होगा
गौरतलब है कि टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने में भी नाकाम रही। अफ्रीकी बल्लेबाज वान डार दूसें और कप्तान टेंबा बवूमा ने शतकीय पारी खेली। जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन को छोड़कर बाकी कोई भी गेंदबाज प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर सका। उम्मीद होगी कि भुवनेश्वर कुमार अच्छा प्रदर्शन करें। अनुभव का इस्तेमाल करें और गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करें। युजवेंद्र चहल को भी प्रदर्शन में सुधार लाना होगा। शार्दुल काफी महंगे साबित हुये थे। उन्होंने पिछले मुकाबले में बल्ले से अच्छा योगदान दिया लेकिन उनको गेंदबाजी में भी टीम के लिए विकेट निकालना होगा। 

विराट कोहली से होगी शतकीय पारी की उम्मीद
बता दें कि दक्षिण अफ्रीकी टीम ऑनरिक नॉर्खिया और कगिसो रबाडा जैसे चोटी के तेज गेंदबाजों के बगैर खेल रही थी, बावजूद इसके उन्होंने टीम इंडिया को लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया। टीम इंडिया के बल्लेबाज खुल कर नहीं खेल सके। इस बीच विराट कोहली से शतकीय पारी की उम्मीद है। उन्होंने पिछले मुकाबले में अच्छी शुरुआत की थी लेकिन अंजाम तक नहीं पहुंचा सके थे।