logo

Sports : श्रीलंका की बजाय UAE में खेला जाएगा एशिया कप, जल्द हो सकता है आधिकारिक ऐलान

a393.jpg

डेस्क: 

क्रिकेट एशिया कप (Cricket Asia Cup) का मेजबान बदल सकता है। एशिया कप की मेजबानी वैसे तो श्रीलंका (Shrilanka) को मिली है लेकिन अब एशिया कप की मेजबानी संयुक्त अरब अमीरात को मिल सकती है। दरअसल, श्रीलंका इस समय घोर आर्थिक और राजनीतिक संकट से गुजर रहा है। राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे देश छोड़कर भाग चुके हैं औऱ फिलहाल सिंगापुर में शरण ले रखा है। पूर्व प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसंघे (Ranil Vikramsinghe) ने अंतरिम राष्ट्रपति के रूप में कार्यभार ग्रहण किया है लेकिन विपक्ष का सहयोग नहीं है। 

 

यूएई शिफ्ट करने पर हो रहा है विचार
समाचार एजेंसी एएनआई ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से जुड़े सूत्रों के हवाले से बताया कि देश इस वक्त घोर आर्थिक परेशानियों से घिरा है। बोर्ड ने मुश्किलों के बीच फैसला किया है कि टूर्नामेंट को किसी अन्य देश में शिफ्ट किया जाये। श्रईलंका क्रिकेट बोर्ड से जुड़े आधिकारिक सूत्र का कहना है कि हां हमने टूर्नामेंट को यूएई शिफ्ट करने का सोचा है। हम फिलहाल इस पर गहन विचार कर रहे हैं। जल्दी ही इसका आधिकारिक ऐलान भी कर दिया जायेगा। 

श्रीलंका ने की थी ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी
गौरतलब है कि बीते कई महीनों से जारी आर्थिक-राजनीतिक संकट के बीच ही श्रीलंका ने मल्टी-फॉर्मेट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी की है। इस दौरान शानदार द्विपक्षीय सीरीज खेली गई। ऑस्ट्रेलिया ने टी20 श्रृंखला 2-1 से जीती वहीं श्रीलंका ने वनडे सीरीज पर 3-2 से कब्जा जमाया।

टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर छूटा। हालांकि, अब स्थितियां ज्यादा विकट है। श्रीलंका में कोई राजनैतिक नेतृत्व नहीं बचा है। अंतरिम राष्ट्रपति ने आपातकाल घोषित कर रखा है।