logo

T20 वर्ल्ड कप जीतते ही अब BCCI सचिव जय शाह ने टीम इंडिया का अगला मिशन बता दिया

a3126.jpeg

द फॉलोअप स्पोर्ट्स डेस्क: 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने टी20 वर्ल्ड कप में ऐतिहासिक जीत के लिए खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को बधाई देते हुए खेल प्रशंसकों के लिए वीडियो संदेश जारी किया है। जय शाह ने कहा कि हम वर्ल्ड चैंपियन बने हैं। अब अगला मिशन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और चैंपियंस ट्रॉफी है। जय शाह ने कहा कि पिछले 1 साल में हमने 3 आईसीसी टूर्नामेंट फाइनल खेले लेकिन अच्छे प्रदर्शन के बावजूद अपेक्षित परिणाम हासिल नहीं कर पाए। अब टी20 वर्ल्ड कप जीत चुके हैं। आगे इसे बरकरार रखेंगे। गौरतलब है कि 29 जून 2023 को बारबाडोस में टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर खिताब जीता। 

टीम इंडिया को ऐतिहासिक जीत की बधाई
जय शाह ने बीसीसीआई के ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट (एक्स) पर लिखा है कि टीम इंडिया को इस ऐतिहासिक जीत के लिए बहुत बधाई। मैं इस जीत को कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा को समर्पित करना चाहता हूं। बीते एक साल में ये हमारा तीसरा फाइनल था। जून 2023 में हम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप हारे। नवंबर 2023 में हम 10 लगातार मुकाबले जीते। दिल जीते लेकिन कप नहीं जीत पाए। राजकोट में मैंने कहा था कि हम जून 2024 में दिल और कप दोनों जीतेंगे। हमारे कप्तान ने झंडा गाड़ दिया। इस जीत में आखिरी 5 ओवर का योगदान अहम था। इस योगदान के लिए मैं सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या का बहुत धन्यवाद करना चाहता हूं। इस जीत के बाद अगला पड़ाव है डब्ल्यूटीसी फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी भी जीतेंगे। 

 

एक साल में टीम इंडिया 2 आईसीसी फाइनल हारी
बता दें कि टीम इंडिया 2 बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची। टूर्नामेंट के पहले संस्करण में भारत को फाइनल में इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा वहीं दूसरे संस्करण में टीम इंडिया न्यूजीलैंड से हार गई। वहीं, वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने हराया था। आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में हार का सिलसिला टीम इंडिया ने बारबाडोस में तोड़ा जहां 17 साल बाद कप्तान रोहित शर्मा ने ट्रॉफी उठाई। 

Tags - BCCIJay ShahTeam IndiaT20 World CupChampions TrophyWTCSports News