logo

सेमीफाइनल से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका, हार्दिक पंड्या वर्ल्ड कप से बाहर, इनकी हुई एंट्री

pandya_news.jpg

द फॉलोअप डेस्क
वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मैच से पहले भारतीय टीम के बड़ा झटका लगा है। टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इस विश्व कप से बाहर से हो गए हैं। अब उनकी जगह तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया गया है। इस बात की पुष्टि ICC ने की है। जानकारी हो कि हार्दिक 19 अक्टूबर को भारत-बांग्लादेश मैच के दौरान चोटिल हो गए थे, इसके बाद उन्होंने कोई मैच नहीं खेला। 


इस विश्वकप में लिए 5 विकेट, 11 रन भी बनाए
बता दें कि हार्दिक ने इस वर्ल्ड कप में अब तक 4 मैचों खेले हैं। इसमें उन्होंने 6.84 की इकोनॉमी रेट से 5 विकेट चटके और 11 रन भी बनाए। वहीं चोटिल होने के बाद पंड्या न्यूजीलैंड,इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए। वहीं उनके इस विश्वकप में प्रदर्शन की बात करें तो हार्दिक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में तीन ओवर में 28 रन देकर एक विकेट चटकाए, जबकि बल्ले से नाबाद 11 रन की पारी खेली। वहीं अफगानिस्तान मैच में पांड्या ने 7 ओवर में 43 रन देकर 2 विकेट लिए थे। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में हार्दिक ने 6 ओवर में 34 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ जैसे ही कप्तान रोहित ने पंड्या को गेंद थमाया, उनका अपने पहले ओवर के तीसरे गेंद पर गेंद रोकने के दौरान एंकल ट्विस्ट हो गया। जिसके बाद उनके ओवर के बाकी गेंद कोहली ने किए। उन्होंने 3 बॉल में 2 रन दिए।

भारत का अबतक का सफर शानदार

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का अबतक का सफर काफी शानदार रहा है। टीम ने अबतक 7 मैच खेले और सभी  मैच जीतकर शान से सेमीफाइनल में पहुंच गई है। अपने आखिरी मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 358 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन श्रीलंका अपनी पारी की पहली गेंद से ही मुकाबले में नहीं दिखा। श्रीलंका की पूरी टीम महज 55 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई।बता दें कि टीम इंडिया के 7 मैचों में जीत के साथ सर्वाधिक 14 अंक हैं। भारत को अब 2 और मुकाबले खेलने हैं। भारतीय टीम अब नीदरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने आखिरी 2 लीग मैच खेलेगी।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N