logo

IPL 2022 : प्रमुख खिलाड़ियों की चोट से परेशान है CSK और MI, क्या प्लेऑफ की उम्मीद जिंदा रखेगी धोनी सेना

CSK_vs_MI.jpg

डेस्क: 

चेन्नई सुपर किंग्स गुरुवार को जब मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबला खेलने उतरेगी तो उसका इरादा प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने का होगा। गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक 11 मुकाबले खेले हैं और महज 4 मैचों में जीत हासिल की है। टीम का लय शुरू से ही बिगड़ा रहा और 4 बार की चैंपियन टीम आईपीएल-2022 में लगातार 4 मुकाबले हार गयी। स्थिति ये है कि धोनी की अगुवाई वाली सीएसके को अपने सारे मुकाबले जीतने होंगे वहीं दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर भी निगाह रखनी होगी। 

प्लेऑफ की उम्मीद जिंदा रखेगी सीएसके
दूसरी तरह मुंबई इंडियंस ने 11 मुकाबलों में महज 2 में जीत हासिल की है। वो प्लेऑफ से पहले ही बाहर हो चुकी है। समस्या ये भी है कि मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स, दोनों ही अपने प्रमुख खिलाड़ियों की चोट की वजह से परेशान है। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए हरफनमौला रविंद्र जडेजा का बाहर हो जाना किसी झटके से कम नहीं है। दरअसल, रविंद्र जडेजा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए थे। उनकी चोट ठीक नहीं हुई और प्रबंधन रिस्क नहीं लेना चाहता क्योंकि आने वाले वक्त में टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलना है। 

प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी मुंबई इंडियंस
मुंबई इंडियंस पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। रोहित की कप्तानी वाली 5 बार की चैंपियन ये टीम जीत के साथ टूर्नामेंट से विदाई चाहती है लेकिन टीम को उसके बल्लेबाजों ने निराश किया है। दरअसल, पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन बल्लेबाजों ने निराश किया और महज 113 रन बनाकर पूरी टीम आउट हो गई।

सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और ईशान किशन के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव है। सूर्यकुमार यादव चोटिल हो चुके हैं। गेंदबाजों ने भी एक इकाई के रूप में प्रदर्शन नहीं किया है। विरोधी टीमों को इसकी वजह से मौका मिला। 

इन प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में होगा मैच
महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में सीएसके ने अपने पिछले 3 मुकाबलों में से 2 में जीत हासिल की है। डेविड कॉन्वे और रितुराज गायकवाड़ की सलामी जोड़ी बेहतरीन फॉर्म में है। मध्य क्रम में शिवम दूबे ने पिछले मैच में अच्छी बल्लेबाजी की। धोनी ने आखिरी ओवरों में तेजी से रन जुटाए हैं। पिछले मुकाबले में मोईन अली की अगुवाई में गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया था।