logo

शमी, सपना और 7 विकेट, शख्स के दावे पर स्तब्ध हुआ क्रिकेट जगत; जानें पूरा मामला

shami_celebration1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
वर्ल्ड कप 2023 का सेमीफाइनल मुकाबला शमी फाइनल में तब्दील हो गया। शमी की घातक गेंदबाजी के सामने कीवि के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। 33 साल के शमी ने इस मुकाबले में सात विकेट झटके। इसके बाद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट तेजी से वायरल होने लगा। जिसमें एक शख्स के दावे पर पूरा क्रिकेट जगत स्तब्ध हो गया। दरअसल, उस शख्स ने सोशल मीडिया पर सेमीफाइनल से एक दिन पहले यानि 14 नवंबर को पोस्ट कर लिखा था कि मैने शमी के सात विकेट लेने का सपना देखा है। मैच के बाद यह पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 


मजे लेने लगे लोग
जिस यूजर का पोस्ट वायरल हो रहा है उसका नाम डैन माटेओ है। जिसने 14 नवंबर को 1 बजकर 14 मिनट पर पोस्ट किया है कि एक सपना देखा जहां शमी ने सेमीफाइनल में 7 विकेट लिए।'  शुरू में लोगों ने उसके पोस्ट को नजरअंदाज किया लेकिन जैसे ही सेमीफाइनल में विराट, अय्यर और शमी ने शानदार खेल दिखाया इसके बाद इस पोस्ट को लेकर बातें शुरू हो गई। क्रिकेट फैंस इस भविष्यवाणी पर लगातार रिएक्शंस दे रहे हैं, साथ ही माटेओ को लोगों द्वारा ये सलाह भी दी जा रही है कि अब वो 19 नवंबर को फाइनल के लिए इसी तरह की भविष्यवाणी करें। साथ ही लोग उसके मजे भी लेने लगे।  डैन से लोग पूछने लगे कि बताओ फाइनल में कौन जीतेगा? अमेरिका का अगला राष्ट्रपति कौन होगा? 


वर्ल्डकप में सबसे कम परियों में 50 विकेट पूरे किए
इस पोस्ट के वायरल होने के बाद डैन माटेओ ने एक और पोस्ट किया है। जिसमें उसने कहा है कि अपनी भविष्यवाणी से वह भी स्तब्ध है। जानकारी हो कि  शमी ने बुधवार को हुए सेमीफाइनल में 9.5 ओवर में 5.79 की इकॉनमी रेट से 57 रन देकर सात विकेट लिए। शमी ने इस विश्वकप में नए कीर्तिमान गढ़े हैं। इन 6 मैचों में उन्होंने अबतक 23 विकेट लिए हैं। किसी भी वर्ल्डकप में इंडिया के किसी भी गेंदबाज का बेस्ट फिगर है। यही नहीं, उन्होंने वर्ल्डकप में सबसे कम परियों (17) में 50 विकेट भी पूरे कर लिए हैं। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N