logo

सर्वकालिक IPL टीम के भी कप्तान बने धौनी, 15 सदस्यीय टीम में 8 भारतीय खिलाड़ी

Dhoni_with_trophy.jpg

द फॉलोअप डेस्क
IPL की दीवानगी लोगों के सिर चढ़कर बोलती है। 2008 में शुरू हुई इस लीग का क्रिकेट प्रेमी पूरे साल इंतजार करते हैं। 20 फरवरी को IPL की पहली नीलामी के 16 साल पूरे हो जाएंगे। इस मौके पर यादगार बनाने के लिए अब तक ऑल टाइम बेस्ट टीम का चयन किया गया। इस टीम की कमान महेंद्र सिंह धोनी को दी गई। 15 सदस्यीय टीम में 8 खिलाड़ी भारत के हैं। 16 साल पूरे होने पर स्टार स्पोर्ट्स ने पूर्व दिग्गजों और 70 पत्रकारों की मदद से टीम चुनी।


15 सदस्यीय टीम में तीन ऑलराउंडर

15 सदस्यीय टीम में ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक डेविड वॉर्नर और किंग कोहली को सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना गया जबकि 'यूनिवर्सल बॉस' क्रिस गेल को बल्लेबाजी क्रम में नंबर तीसरा स्थान दिया गया है। मध्यक्रम में सुरेश रैना, एबी डिविलियर्स, सूर्यकुमार यादव और धोनी को जगह मिली है। जबकि हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा और कीरोन पोलार्ड 15 सदस्यीय टीम में तीन ऑलराउंडर हैं। राशिद खान, सुनील नरेन और युजवेंद्र चहल को स्पिन गेंदबाज के तौर पर चुना गया है जबकि लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह दो तेज गेंदबाज है।

IPL की सर्वकालिक टीम 
 चुनी गई टीम में धौनी (कप्तान), कोहली, गेल, वॉर्नर, सुरेश रैना, डिविलियर्स, सूर्यकुमार, हार्दिक, रवींद्र जडेजा, कीरोन पोलार्ड, राशिद खान, सुनील नारायण, युज्वेंद्रा चाहल, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\