logo

INDvsENG : टीम इंडिया ने पहली पारी में बनाए 416 रन, पंत और जडेजा ने जड़ा धमाकेदार शतक

a365.jpg

डेस्क: 

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट मैं टीम इंडिया ने पहली पारी में सभी विकेट खोकर 416 रन बनाए। गौरतलब है कि एक समय महज 98 रन में 5 विकेट खो देने के बाद टीम इंडिया ने जिस प्रकार वापसी की वो काबिल-ए-तारीफ है। टीम इंडिया के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने सर्वाधिक 146 रनों की पारी खेली। ये पारी कितनी विस्फोटक थी, इसका अंदाजा स बात से लगाया जा सकता है कि पंत ने महज 111 गेंदों में ये रन बनाये। रविंद्र जडेजा ने भी शतक जड़ दिया। 

महज 98 रन में पांच विकेट गंवा दिए थे
एक समय महज 98 रन में पांच विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही टीम इंडिया के लिए ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा ने शानदार साझेदारी की और छठे विकेट के लिए 222 रनों की पार्टनरशिप की। पंत 111 गेंदों में 19 चौके और 4 छक्कों की मदद से 146 रन बनाकर आउट हुए। पंत के आउट के होने के बाद रविंद्र जडेजा ने टीम और अपनी पारी की धीरे-धीरे आगे बढ़ाया।

रविंद्र जडेजा 194 गेंदों में 13 चौकों की मदद से 104 रन बनाकर आउट हुए। अंतिम ओवरों में कप्तान जसप्रीत बुमराह ने कैमियो किया और महज 16 गेंदों में 31 रन कूट डाले। अपनी पारी में बुमराह ने 4 चौके और 2 छक्के लगाए जिससे टीम इंडिया 416 रन के विशाल स्कोर तक पहुंची। 

कब खत्म होगा कोहली के रनों का सूखा! 
हालांकि, इस मैच में पूर्व कप्तान विराट कोहली के रनों का सूखा खत्म नहीं हुआ। वे महज 11 रन ही बना सके। चेतेश्वर पुजारा 13, शुभमान गिल 17 और हनुमा विहारी 20 भी बड़ा स्कोर नहीं बना सके। हालांकि, दूसरी पार्टी में इन बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। विशेष रूप से कप्तान कोहली पर सबकी निगाहें हैं जिनके बल्ले से बीते 2 साल से कोई शतक नहीं आया। 

जेम्स एंडरसन ने झटके सर्वाधिक पांच विकेट
इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने सर्वाधिक 5 विकेट हासिल किए। स्टुअर्ट ब्रॉड के खाते में 1 विकेट आया। युवा मैटी पॉट्स ने 2 बल्लेबाजों को आउट किया। कप्तान बेन स्टोक्स ने 1 और जो रूट ने 1 विकेट हासिल किया। टीम इंडिया चाहेगी कि इंग्लैंड की पहली पारी को हरसंभव जल्दी समेट कर कुछ बढ़त हासिल की जाये ताकि सीरीज को 3-1 से जीतने की ओर कदम बढ़ाई जाये।