logo

हिसाब चुकता करने उतरेगी रोहित सेना, वर्ल्ड कप नॉकआउट में न्यूजीलैंड से मुकाबला आज

mzz.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
मैनचेस्टर में साल 2019 विश्व कप में न्यूजीलैंड से मिली हार का बदला लेने के इरादे से आज सेमीफाइनल मैच में रोहित की सेना मैदान पर उतरने वाली है। भारतीय टीम इस विश्व कप में लगातार 9 मैच जीतकर काफी कॉन्फिडेंट है। रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि वह ध्यान नहीं रखते कि इतिहास में क्या हुआ था। उनका लक्ष्य सिर्फ मैच पर होता है। ऐसे में रोहित की सेना आज सेमीफाइनल में कीवियों से पिछली हार का बदला लेकर फाइनल का टिकट हासिल करना चाहेगी। बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में भारत की भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ होनी है। रोहित की पलटन टूर्नामेंट में अजेय रहने वाली इकलौती टीम है। भारतीय टीम ने लीग स्टेज के अपने सभी 9 मैचों में जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है। 


दोनों टीमों के बीच कुल 10 बार आमना-सामना हुआ 
रोहित की पलटन टूर्नामेंट में अजेय रहने वाली इकलौती टीम है। भारतीय टीम ने लीग स्टेज के अपने सभी 9 मैचों में जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है। वहीं चार मैच गंवाने के बाद श्रीलंका को हराते हुए न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में कदम रखा है। हालांकि, आईसीसी इवेंट्स के नॉकआउट मैचों में कीवी टीम का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ शानदार रहा है। पिछले विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने ही पटखनी दी थी। अगर बात करें भारत और न्यूजीलैंड के वनडे विश्व कप रिकॉर्ड की तो दोनों टीमों के बीच कुल 10 बार आमना-सामना हुआ है, जिसमें कीवी टीम ने 5 मैचों में जीत हासिल की , जबकि भारत के हाथों 4 सफलता लगी। एक मैच बारिश के चलते धुल गया था।


संभावित प्लेइंग 11
IND vs NZ संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव। भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है। वानखेड़े ने अब तक कुल 33 वनडे मैचों की मेजबानी की है। इसमें से 17 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है, जबकि चेज करने वाली टीम ने 16 मैचों में मैदान मारा है। मुंबई के इस ग्राउंड पर जमकर चौके-छक्के बरसते हैं और रनों का अंबार लगता है। ऐसे में भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाला सेमीफाइनल मैच भी हाई स्कोरिंग देखने को मिल सकता है। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N