logo

एशिया कप : जकार्ता पहुंची भारतीय पुरुष हॉकी टीम, पाकिस्तान से होगा पहला मुकाबला

asiacup.jpg

डेस्क: 

टोक्यो ओलंपिक्स की कांस्य पदक विजेता भारतीय हॉकी टीम बीरेंद्र लकड़ा के नेतृत्व में इंडोनेशिया के लिए रवाना हो गई है। टीम जकार्ता गई है जहां 23 मई से शुरू हो रहे एशिया कप में हिस्सा लेगी। गौरतलब है कि भारतीय पुरुष हॉकी टीम एशिया कप की डिफेंडिंग चैंपियन है। टीम इंडिया को पुल-ए में जापान, पाकिस्तान और मेजबान इंडोनेशिया के साथ रखा गया है। 

पुल-ए में पाकिस्तान के साथ मुकाबला
पुल-बी में मलेशिया, कोरिया, ओमान और बांग्लादेश जैसी टीमें हैं। गौरतलब है कि टीम इंडिया एशिया कप में अपने अभियान का आगाज चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। रवाना होने से पहले समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कप्तान बीरेंद्र लकड़ा ने कहा कि टीम टूर्नामेंट को लेकर काफी उत्साहित है। कहा कि एशिया कप काफी प्रतिष्ठित टूर्नामेंट है। टीम में कई खिलाड़ी हैं जो पहली बार एशिया कप में हिस्सा ले रहे हैं। जाहिर है कि उत्साह भी और थोड़ी नर्वसनेस भी। 

कप्तान बीरेंद्र लकड़ा ने क्या कुछ बताया!
एशिया कप को लेकर टीम इंडिया की तैयारियों के बाबत पूछने पर कप्तान बीरेंद्र लकड़ा ने कहा कि स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) बेंगलुरु में हमारी ट्रेनिंग काफी अच्छी रही। इसके काफी अच्छे परिणाम भी मिले। हमने खिलाड़ियों की ताकत के बारे में जाना। फील्ड में खिलाड़ियों के बीच तालमेल में काफी सुधार किया। कोच ने भी हमारी फिटनेस पर खासा ध्यान दिया। 

एक वक्त पर एक ही मैच पर रहेगा फोकस
बीरेंद्र लकड़ा ने कहा कि 2017 में ढाका (बांग्लादेश) में आयोजित एशिया कप के खिताबी मुकाबले में भारत ने मलेशिया को हराया था। कप्तान बीरेंद्र लकड़ा ने कहा कि टीम इतिहास दोहराने की तैयारी में है। हालांकि, कप्तान बीरेंद्र लकड़ा ना क है कि हमारे खिलाड़ी एक वक्त में एक ही मैच पर फोकस करेंगे। जाहिर है कि इतने बड़े टूर्नामेंट का प्रेशर होगा लेकिन हम खेल पर फोकस करेंगे।