logo

Sports : जल्द होगा दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, विराट कोहली को आराम मिलने की संभावना

cricket_vir.jpg

डेस्क:
दक्षिण अफ्रीका टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि टीम सिलेक्टर्स 23 मई को कप्तान रोहित शर्मा के साथ मीटिंग करेंगे तो उसमें टीम का चयन किया जाएगी। टीम इंडिया के पांच खिलाड़ी चोटिल हैं जबकि तीन खिलाड़ी पूरी तरह से आउट ऑफ फॉर्म हैं। इस सीरीज में विराट कोहली को भी आराम दिए जाने की संभावना है। बता दें कि आईपीएल के समापन के तुरंत बाद टीम इंडिया को दो अहम सीरीज खेलना है। एक इंग्लैंड में और दूसरी अपने देश में। एक टेस्ट की और दूसरी टी-20 की। 


विराट इस दौर से उबर कर आएगें :चयनकर्ता
विराट को आराम देने के संभावना पर चयन समिति के एक सदस्य ने कहा है कि  “यह एक ऐसा दौर है जिससे हर खिलाड़ी गुजरता है और विराट भी उसी दौर से गुजर रहे हैं। वह निश्चित रूप से इससे उबर जाएंगे। लेकिन चयनकर्ता होने के नाते हमें पहले टीम के बारे में सोचना होगा। हम उनसे बातचीत करेंगे कि क्या वह आराम चाहते हैं या अपने खेल को जारी रखना चाहते हैं।”  


ऋतुराज गायकवाड़ को मिल सकता है मौका 
उम्मीद लगाई जा रही है कि आगामी दो सीरीज के लिए सिलेक्टर्स दो अलग-अलग टीम बनाएंगे। एक घर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी, जबकि दूसरी इंग्लैंड में टेस्ट खेलेगी। टेस्ट टीम में सभी रेगुलर खिलाड़ी जैसे- कोहली, रोहित, जसप्रीत, पंत, राहुल, शमी, अश्विन, जडेजा और पुजारा चुने जा सकते हैं। ये सभी 9 से 19 जून के बीच दिल्ली, कटक, वाइजैग, राजकोट और बेंगलुरू में होने वाले टी20 मुकाबलों से बाहर रह सकते हैं। IPL के तिलक वर्मा, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, ऋतुराज गायकवाड़, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान को भी मौका मिल सकता है। शिखर धवन फिर कप्तान बनाए जा सकते हैं।