logo

क्रिकेट : भारतीय महिला टीम ने वनडे सिरीज़ में किया सूपड़ा साफ़, तीसरे वनडे में भी हारी श्रीलंकाई टीम

harman_preet_kaur.jpg

डेस्क:
भारतीय महिला क्रिकेट(Cricket) टीम ने तीसरे एक दिवसीय(One day) मैच में भी श्रीलंका को 39 रनों से हराकर 3-0 से सिरीज़ में अजेय रही।  तीसरे एक दिवसीय मैच में भारत ने पहले बल्लेबाज़ी(Batting) करते हुए नौ विकेट पर 255 रन बनाए थे। जवाब में श्रीलंका(Srilanka) की टीम 48वें ओवर में 216 रन बनाकर आउट हो गई। इससे पहले सीरीज के दो वनडे मैचों में भी भारतीय महिलाओं ने जीत हासिल की थी।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाज़ी
आज श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाज़ी के लिए उतारा था। शफ़ाली वर्मा ने 49 और यस्तिका भाटिया ने 30 रनों का योगदान दिया। भारतीय महिला टीम ने शानदार बल्लेबाज़ी की और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सर्वाधिक 75 रनों की पारी खेली, जबकि पूजा वस्त्राकर ने 56 रन बनाए। भारत ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 255 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका की टीम 216 रन ही बना सकी। नीलाक्षी डी सिल्वा ने सबसे अधिक 48 रन बनाए।

कप्तान हरमनप्रीत ने पहली वनडे सीरीज को बनाया यादगार
कप्तान मिताली राज ने जून में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था। जिसके बाद हरमनप्रीत को टी20 के साथ-साथ वनडे टीम की फुल टाइम कप्तानी दे दी गई। बतौर फुल टाइम कप्तान हरमनप्रीत ने अपनी पहली वनडे सीरीज में श्रीलंका का क्लीन स्वीप कर दिया। इसके पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीन टी-20 मैचों की सिरीज़ भी 2-1 से अपने नाम की थी।