logo

किसका होगा ताज : एआर रहमान और रणवीर सिंह के धमाल के साथ होगा IPL-2022 के खिताबी मुकाबले का आगाज

IPL1.jpg

रांची: 

इंडियन प्रीमियर लीग-2022 का खिताबी मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच शाम साढ़े 7 बजे से खेला जाएगा। लीग की पहली विजेता राजस्थान रॉयल्स जहां 14 साल बाद फाइनल खेलने जा रही है तो वहीं 15वें सीजन में पहली बार शामिल की गई गुजरात टाइटंस ने 14 में से 10 मुकाबले जीतकर फाइनल में प्रवेश किया है। दोनों टीमों के बीच खिताबी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (मोटेरा स्टेडियम) में खेला जायेगा। यहां 1 लाख 32 हजार दर्शक मैच का लुत्फ उठाएंगे। 

4 साल बाद आईपीएल का समापन समारोह
आईपीएल-2022 के खिताबी मुकाबले की खास बात ये भी है कि इसमें 2018 के बाद यानी तकरीबन 4 साल बाद समापन समारोह होगा जिसमें बॉलीवुड हस्तियों सहित अलग-अलग राज्यों के स्थानीय कलाकार प्रस्तुति देंगे। मिली जानकारी के मुताबिक अभिनेता रणवीर सिंह, ऑस्कर विजेता म्यूजिशियन एआर रहमान और बॉलीवुड की प्रसिद्ध प्लेबैक सिंगर नीति मोहन मैच से पहले प्रस्तुति देंगी। झारखंड से भी छऊ कलाकारों की एक टीम अहमदाबाद पहुंची है। 

गुजरात टाइटंस खिताब की प्रबल दावेदार
गौरतलब है कि आईपीएल-2022 में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने 14 लीग मुकाबलों में से 10 में जीत हासिल करके अंक तालिका में टॉप पर रहते हुए प्लेऑफ में प्रवेश किया था। प्लेऑफ में गुजरात ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। राजस्थान को क्वालीफायर में हार मिली लेकिन दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान ने आरसीबी को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। दोनों ही टीमें संतुलित हैं लेकिन टूर्नामेंट में गुजरात का पलड़ा राजस्थान के ऊपर भारी रहा है। 

14 साल बाद इतिहास दोहराने उतरेंगे रॉयल्स 
राजस्थान को यदि फाइनल मुकाबला जीतना है तो उसे जोश बटलर से एक और अच्छी पारी की उम्मीद होगी। संजू सैमसन ने भी अच्छी बल्लेबाजी की है। उनको कप्तानी पारी खेलनी होगी। स्पिनर यजुवेंद्र चहल सर्वाधिक विकेट के साथ पर्पल कैप विजेता हैं। दूसरी तरफ हार्दिक पांड्या भी अच्छी फॉर्म में नजर आये हैं। टीम को ऋद्धिमान साहा औऱ शुभमान गिल से अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और राशिद खान ने अच्छा प्रदर्शन किया है।