logo

थाला का वादा : IPL-2023 में भी सीएसके के लिए खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी, कहा- मजबूत वापसी होगी

Mahendra_Singh_Dhoni.jpg

डेस्क: 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के अगले सीजन में भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते नजर आएंगे। शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले के दौरान धोनी ने स्पष्ट कर दिया कि वो आईपीएल-2023 में भी नजर आएंगे। इस 40 वर्षीय खिलाड़ी ने शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच से पहले टॉस के दौरान कन्फर्म किया कि वो अगले सीजन में भी खेलेंगे।

 

प्लेऑफ क्वालीफाई नहीं कर सकी सीएसके
गौरतलब है कि धोनी की कप्तानी में 4 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल-2022 में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी। दरअसल, टॉस के दौरान महेंद्र सिंह धोनी से पूछा गया कि क्या फैंस उन्हें पीली जर्सी में दोबारा खेलते देखेंगे। धोनी ने जवाब में कहा कि ये अन्याय होगा यदि मैं चेन्नई के मैदान में नहीं खेला और प्रशंसकों को थैंक्यू नहीं बोला।  धोनी ने कहा कि ये निश्चित है कि मैं अगले सीजन भी खेलूंगा। 

अगले सीजन में सीएसके मजबूत वापसी करेगी
धोनी ने कहा कि मुंबई भी वो जगह है जहां मुझे बतौर टीम और व्यक्तिगत रूप से खेलना अच्छा लगता है। यहां बहुत प्यार मिला। हालांकि, चेन्नई में जाकर चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस के साथ खेलना सुखद अनुभूति है। धोनी ने उम्मीद जताई की आईपीएल के 16वें सीजन में सीएसके अलग-अलग मैदानों में जाकर प्रशंसकों का मनोरंजन कर सकेगी। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि अगले सीजन में टीमों को अलग-अलग शहरों की यात्रा करते हुए खेलने का मौका मिलेगा। बड़ी बात ये नहीं है कि अगला सीजन मेरा लास्ट आईपीएल होगा या नहीं। लेकिन विश्वास है कि अगले सीजन हमलोग और मजबूती से वापसी करेंगे। 

 

उतार-चढ़ाव के दौर से गुजरी धोनी की सीएसके
गौरतलब है कि इस सीजन की शुरुआत से पहले धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ने का एलान किया था। उनकी जगह ऑल-राउंडर रविंद्र जडेजा को कप्तान बनाया गया। हालांकि, जडेजा की कप्तानी में सीएसके का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। टीम ने लगातार 8 मुकाबले गंवाये। बाद में रविंद्र जडेजा ने कप्तानी से हटने का फैसला किया। धोनी दोबारा कप्तान बने। बता दें कि धोनी की कप्तानी में सीएसके ने 2010, 2011, 2018 और 2021 में आईपीएल का खिताब जीता।