logo

अब बुमराह को ICC ने दिया ये खास अवॉर्ड, स्मृति मंधाना को भी इस खिताब से नवाजा

smriti_jasprit.jpg

द फॉलोअप डेस्क
टी-20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले जसप्रीत बुमराह को ICC ने एक खास तोहफा दिया है। आईसीसी ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को जून महीने का 'मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ' चुना है। बुमराह ने टी-20 वर्ल्ड कप में शानदार गेंदबाजी की थी और 15 विकेट अपने नाम करने में सफल रहे थे। वहीं, भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उप कप्तान स्मृति मंधाना को जून महीने के लिए आईसीसी विमेन प्लेयर घोषित किया गया है।मंधाना को यह पुरस्कार पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में बल्ले सब दमदार प्रदर्शन करने पर दिया गया। महिला वर्ग में मंधाना ने बेंगलुरु में पहले वनडे में 117 रन की शानदार पारी खेली।

बुमराह ने रोहित-गुरबाज को पीछे छोड़ा
जसप्रीत बुमराह के भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज को आईसीसी पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया गया था, बुमराह ने दोनों खिलाड़ियों को पीछे छोड़कर खिताब पर कब्जा जमाया। वहीं खिताब मिलने के बाद जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी को दिए बयान में कहा, मुझे जून के लिए आईसीसी का महीने का सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी चुने जाने पर खुशी हो रही है। अमेरिका और वेस्टइंडीज में कुछ यादगार सप्ताह बिताने के बाद मेरे लिये यह विशेष सम्मान है। एक टीम के तौर पर हमें जश्न मनाने के काफी मौके मिले और इस में योगदान देकर मुझे अच्छा लगा। बुमराह ने टी20 विश्व कप में 8।26 की औसत से विकेट चटकाए, जबकि महज 4।17 रन प्रति ओवर के हिसाब से रन खर्च किए।


स्मृति मंधाना ने तीन वनडे मैचों में बनाए 343 रन
मंधाना ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों में 343 रन बनाए और सीरीज की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनी गईं। पहले वनडे मैच में उन्होंने 117 रन और दूसरे वनडे मैच में उन्होंने 136 रन की पारी खेली। तीसरे वनडे मैच में मंधाना ने 90 रन का योगदान दिया। आईसीसी अवॉर्ड मिलने पर मंधाना ने कहा, मैं जून के लिए आईसीसी की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी पुरस्कार जीतकर वास्तव में खुश हूं, टीम ने जिस तरह से प्रदर्शन किया है उसमें मैं योगदान देकर खुश हूं। हमने एकदिवसीय और टेस्ट सीरीज जीती और उम्मीद है कि हम अपना फॉर्म जारी रखेंगे और मैं भारत के लिए और अधिक मैच जीतने में योगदान दे सकता हूं।

 

Tags - Jasprit BumrahSmriti MandhanaICCBCCI