logo

INDvsSL : रविंद्र जडेजा के स्कोर से 1 रन कम बनाकर सिमटी श्रीलंका की पहली पारी, जीत की ओर टीम इंडिया

indvssl2.jpg

मोहाली

भारत और श्रीलंका के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला जा रहा है। पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया ने श्रीलंका की पहली बारी महज 174 रनों पर समेट दी। बता दें कि भारत ने अपनी पहली पारी 574 रन बनाकर घोषित की थी। इस आधार पर टीम इंडिया को 400 रनों की बढ़त हासिल हुई। कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका को फॉलोअन के लिए बुलाया। इंडिया की कोशिश होगी कि वो श्रीलंका की दूसरी पारी जल्दी समेट कर इस टेस्ट मैच को पारी के अंतर से जीते। 

श्रीलंका के 4 बल्लेबाज 0 पर हुए आउट
टीम इंडिया के गेंदबाजों के खौफ का आलम ये था कि श्रीलंका के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके। 4 बल्लेबाज 0 पर आउट हुए। एक बल्लेबाज ने 2 और एक ने केवल 1 रन बनाया।

श्रीलंका की ओर से केवल एक बल्लेबाज पथुम निशांका ने अर्धशतक लगाया। निशांका 61 रन बनाकर नाबाद रहे। इनके अलावा दूसरा सबसे उच्च स्कोर 29 रन था जो असालंका ने बनाया। करुणारत्ने ने 28 और मैथ्यूज ने 22 रनों की पारी खेली। कुल मिलाकर श्रीलंका के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने नहीं टिक सके। श्रीलंका की पहली पारी सस्ते में निपट गई। 

रविंद्र जडेजा के नाम रहा पहला टेस्ट मैच
ये टेस्ट मैच रविंद्र जडेजा की वजह से जाना जाएगा, ये कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी। जडेजा ने पहले तो पहली पारी में 175 रनों की नाबाद पारी खेली। चर्चा है कि यदि जडेजा को पारी घोषित करने से पहले 2 और ओवर मिल जाते तो वो अपना पहला दोहरा शतक बना लेते। जडेजा ने बल्लेबाजी में तो कमाल किया है, श्रीलंका की पहली पारी को जल्दी समेटने में भी अहम योगदान दिया।

जडेजा ने श्रीलंका के 5 बल्लेबाजों को आउट किया। ये 10वीं बार था जब जडेजा ने एक पारी में विरोधी टीम के पांच बल्लेबाजों को आउट किया हो। एक पारी में सर्वाधिक रन और सर्वाधिक विकेट का रिकॉर्ड भी जडेजा ने अपने नाम किया। 

श्रीलंका ने दूसरी पारी में भी खोया पहला विकेट
टीम इंडिया की तरफ से रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट हासिल किया। मोहम्मद शमी को 1 विकेट मिला। दूसरी तरफ फॉलोअन खेलने उतरी श्रीलंका ने अपना पहला विकेट 9 के स्कोर पर खो दिया। लाहिरू थिरिमाने 0 के स्कोर पर आउट हो गये। टीम इंडिया जल्दी से जल्दी श्रीलंका की पारी समेट कर तीसरे दिन ही जीत हासिल करना चाहेगी।