logo

रांची टेस्ट में 307 पर सिमटी टीम इंडिया की पहली पारी, शतक से चुके ध्रुव जुरेल

dhruv1.jpg

द फॉलोअप डेस्क

रांची में टेस्ट में टीम इंडिया की पहली पारी 307 रन पर सिमट गई। धुर्व जुरैल (90) शतक से चूक गए। हालांकि, उनकी साहसिक पारी की बदौलत टीम इंडिया ने इंग्लैंड के लीड का अंतर कम किया। गौरतलब है कि 177 रन पर 7 विकेट गवां चुकी टीम इंडिया को ध्रुव जुरैल और कुलदीप यादव ने संभाला। स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने भी 28 रन की उपयोगी पारी खेली। भारतीय बल्लेबाजों को रांची की स्पिन फ्रेंडली विकेट पर कैसी परेशानी हुई उसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि युवा शोएब बशीर ने 5 और टॉम हार्टली ने 3 बल्लेबाजों को आउट किया। इंग्लैंड के पास अब 46 रनों की बढ़त है।

जायसवाल और जुरेल की उपयोगी पारी 

गौरतलब है कि टीम इंडिया के लिए यशस्वी जायसवाल ने 78 रनों की उपयोगी पारी खेली वहीं मध्यक्रम में ध्रुव जुरेल ने उन्हें मिले मौके को भुनाते हुए 90 रन बनाकर टीम को संकट से निकाला। शुभमन गिल (38) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और रजत पाटीदार भी बल्ले से नाकाम रहे। 

अब भारतीय स्पिनरों पर दारोमदार

अब, चूंकि रांची की पिच काफी टूटी है। उनमें साफ दरारें नजर आ रही है। कप्तान रोहित शर्मा उम्मीद करेंगे कि उनके प्रमुख स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव कंडीशन का फायदा उठाकर इंग्लैंड की दूसरी पारी जल्द समेटें ताकि बाकी बचे मैच में लक्ष्य हासिल किया जा सके। ऐसा करके टीम इंडिया सीरीज में निर्णायक बढ़त हासिल कर लेगी।

Follow this link to join my WhatsApp group: https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86