logo

गुवाहाटी : दक्षिण-अफ्रीका के खिलाफ निर्णायक बढ़त हासिल करने उतरेगी टीम इंडिया, 7 बजे शुरू होगा मैच

a629.jpg

गुवाहाटी: 


भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज खेला जाएगा। गुवाहाटी में खेला जाने वाला ये मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होगा। टीम इंडिया ने पिछला मुकाबला जीता था। ऐसे में ये मैच जीतकर कप्तान रोहित शर्मा सीरीज में निर्णायक बढ़त हासिल करने के इरादे से उतरेंगे। बता दें कि टीम इंडिया ने कभी भी दक्षिण-अफ्रीका के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज नहीं जीती है। कप्तान रोहित शर्मा चाहेंगे कि उनकी टीम इस सिलसिले को तोड़े।

 

गेंदबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद
बता दें कि पिछले मुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाजों ने विशेष रूप से दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी। इन 2 तेज गेंदबाजों ने मिलकर दक्षिण अफ्रीकी शीर्ष क्रम को झकझोर कर रख दिया था। इसका परिणाम था कि दक्षिण अफ्रीकी टीम केवल 109 रन ही बना सकी थी। टीम इंडिया ने वो मुकाबला 8 विकेट से जीता था जिसमें सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतकीय पारियां खेली थीं। हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली सस्ते में पवेलियन लौट गए थे। टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज चाहेंगे कि वे लंबी और तेज पारियां खेले जिसका फायदा टीम को हो। 

क्या सीरीज को प्लेइंग-11 में मिलेगी जगह! 
कमर में लगी चोट की वजह जसप्रीत बुमराह 4 हफ्ते तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह मो. सिराज को शामिल किया गया है। हालांकि, अभी ये तय नहीं है कि सिराज को प्लेइंग-11 में जगह मिलेगी या नहीं। रविचंद्रन अश्विन को इस मैच में दोहराया जाता है या नहीं, ये भी देखने वाली बात होगी।