logo

INDvsSA : सीरीज में बराबरी के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथा T20 आज

A33.jpg

डेस्क: 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मैच आज राजकोट में खेला जाएगा। मैच निर्धारित समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होगा। टीम इंडिया पर सीरीज में बराबरी करने का दवाब होगा। फिलहाल ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम सीरीज में 2-1 से पीछे है।

दक्षिण अफ्रीका ने दिल्ली और कटक में खेले गए पहले 2 मुकाबले जीते थे वहीं विशाखापट्टनम में टीम इंडिया ने वापसी की और दक्षिण अफ्रीका को 48 रन से हराया। भारत को सीरीज में बने रहने के लिए आज का मुकाबला जीतना होगा। 

टीम इंडिया के बल्लेबाजों का प्रदर्शन बढ़िया
गौरतलब है कि कटक वाले मैच को छोड़ दें तो भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। ईशान किशन 3 मुकाबलों में 2 अर्धशतक लगा चुके हैं। ऋतुराज गायकवाड़ ने भी पिछले मैच में शानदार अर्धशतक लगाया था। निचले क्रम में हार्दिक पांड्या ने अच्छी बल्लेबाजी की है। श्रेयस अय्यर अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे हैं। दिनेश कार्तिक से भी अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद होगी।

यही नहीं, टीम इंडिया को टॉस पर भी निगाह रखनी होगी। टीम ने सभी टॉस गंवाये हैं। 

गेंदबाजी में अच्छे प्रदर्शन की रहेगी उम्मीद
पिछले मुकाबले में एक इकाई के रूप में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था। भुवनेश्वर कुमार अनुभवी हैं और इस सीरीज में फॉर्म में। हर्षल पटेल भी पिछले मुकाबले में बेहतरीन थे। यजुवेंद्र चहल ने अपना क्लास दिखाया था और आज के मुकाबले में इसे बरकरार रखना चाहेंगे।

आवेश खान सीरीज में विकेट निकाल पाने में सफल नहीं रहे हैं, तो प्रबंधन उमरान मलिक के डेब्यू के बारे में विचार कर सकता है। उमरान मलिक लगातार 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं।

दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी है मजबूत
दक्षिण अफ्रीकी टीम की बल्लेबाजी शानदार रही है। डेविड मिलर, यान्सेन, प्रिटोरियस औऱ टेंबा बवुमा ने अच्छी बल्लेबाजी की है। साउथ-अफ्रीकी बल्लेबाजों ने भारतीय टीम के जबड़े से दो मुकाबले छीने। इस मैच में भी टीम इंडिया के सामने उनकी आक्रामता को रोकना बड़ी चुनौती होगी।

दक्षिण अफ्रीका अपनी गेंदबाजी में जरूर सुधार करना चाहेगी क्योंकि कगिसो रबाडा को छो़ड़कर कोई अन्य गेंदबाज प्रभावित करने में नाकाम रहा है। फिलहाल, टीम इंडिया की निगाह सीरीज में बराबरी पर है।