logo

टी-20 सीरीज : साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में हेड कोच हो सकते है  VVS लक्ष्मण 

WhatsApp_Image_2022-05-19_at_5_38_17_AM.jpeg

डेस्कः
वीवीएस लक्ष्मण साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में हेड कोच बन सकते है। दरअसल, बीसीसीआई आगामी माह में खेले जाने वाले दो दौरों के लिए दो अलग-अलग कोचों की नियुक्ति करने जा रहा है। टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ को टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड जाना है और उसी दौरान साउथ अफ्रीका की टीम T20 सीरीज खेलने के लिए भारत आ रही है। ऐसे में द्रविड़ टेस्ट टीम के कोच होंगे। जबकि लक्ष्मण साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के खिलाफ यूथ ब्रिगेड को कोच करेंगे।


जल्द किया जा सकता है टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान
दक्षिण अफ्रीका टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द किया जा सकता है। टीम सिलेक्टर्स कप्तान रोहित शर्मा के साथ मीटिंग करेंगे तो उसमे टीम चयन होगी। टीम इंडिया के पांच खिलाड़ी चोटिल हैं जबकि तीन खिलाड़ी पूरी तरह से आउट ऑफ फॉर्म हैं। इस सीरीज से विराट कोहली को भी आराम दिए जाने की संभावना है। बता दें कि आईपीएल के समापन के तुरंत बाद टीम इंडिया को दो अहम सीरीज खेलना है। एक इंग्लैंड में और दूसरी अपने देश में। एक टेस्ट की और दूसरी टी20 की। टेस्ट टीम में सभी रेगुलर खिलाड़ी जैसे- कोहली, रोहित, जसप्रीत, पंत, राहुल, शमी, अश्विन, जडेजा और पुजारा चुने जा सकते हैं। जबकि टी-20 में आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। 


 9 जून से शुरू होने जा रही है टी20 सीरीज 
साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मुकाबलों की T20 सीरीज 9 जून से शुरू होने जा रही है। इसके मुकाबले दिल्ली, कटक, वाइजैग, राजकोट और बेंगलुरु में खेले जाएंगे। सीरीज 19 जून तक चलेगी। उसके बाद टीम आयरलैंड से 26 और 28 को दो T20 मैच खेलेगी। उसके बाद भारतीय टेस्ट टीम 1-5 जुलाई के बीच पिछले साल के इंग्लैंड दौरे का बचा हुआ टेस्ट मैच खेलेगी।