logo

वेकैंसी : राज्य सरकार के तीन विभागों में होने वाली है बंपर बहाली, सीएम हेमंत सोरेन ने अधियाचना जारी करने के दिए निर्देश

mantralay.jpg

रांची: 

झारखंड सरकार के तीन विभागों में बंपर बहाली होने वाली है। इसके लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने नियमावलियों में विसंगतियों को खत्म करने के साथ ही अधियाचना जल्द भेजने को कहा है। तीनों विभागों से कहा गया है कि एक माह के भीतर ही अधियाचना जेएसएससी को भेजें। जिन विभागों में बहाली होने वाली है उनमें गृह विभाग, स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग, तथा वन विभाग शामिल है। 


किस विभाग में कितनी रिक्ति 
मुख्यमंत्री ने जल्द से जल्द चयन प्रक्रिया पूरी करने के लिए विज्ञापन प्रकाशित करने का निर्देश दिया है। यह तमाम निर्देश सीएम ने तीनों विभागों के समीक्षा बैठक के दौरान दी है। विभागीय अधिकारियों ने रिक्त पदों की विस्तृत जानकारी रखी। अधिकारियों ने बताया कि गृह विभाग के 13473, स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के 38000 तथा वन विभाग के 4051 पद खाली है। 


काम में तेजी लाएं 
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जल्द से जल्द इन सभी पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाएं। सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि नियुक्ति प्रारंभ होने से राज्य के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा अवसर मिलेगा और संबंधित विभागों में रिक्त पड़े पदों को तत्काल भरा जा सकेगा।