logo

JOB : लैब असिस्टेंट के 690 पदों के लिए JSSC ने जारी किया विज्ञापन, जानिए कब से कर सकते हैं आवेदन 

JSSC23.jpg

रांचीः 
झारखंड में पहली बार lab assistants के 690 पदों पर नियुक्ति होने जा रही है। योग्य उम्मीदवार 29 अगस्त से 28 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस बारे में JSSC ने विज्ञापन जारी किया है। 30 सितंबर की मध्य रात्रि तक परीक्षा शुल्क जमा कर सकते हैं। फोटो व हस्ताक्षर अपलोड कर आवेदन पत्र का प्रिंट आउट लेने के लिए दो अक्तूबर की मध्य रात्रि तक लिंक उपलब्ध रहेगा। 3 से 6 अक्तूबर की मध्य रात्रि तक अभ्यर्थी का नाम, जन्म तिथि, ई-मेल आइडी व मोबाइल नंबर को छोड़ कर किसी भी अशुद्धी को एडिट करने के लिए फिर से लिंक खुलेगा। 


योग्यता 
फिजिक्स के 230 पद, केमिस्ट्री के 230 व बायो लॉजी के 230 पदों पर नियुक्ति की जायेगी। परीक्षा शुल्क के रूप में 100 रुपये लिए जाएंगे। झारखंड राज्य के एसटी, एससी अभ्यर्थियों को 50 रुपये देना होगा। झारखंड राज्य के दिव्यांग अभ्यर्थियों को परीक्षा शुल्क में छूट दी गई है। अभ्यर्थियों का झारखंड के मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से मैट्रिक व इंटर पास होना अनिवार्य है. साथ ही अभ्यर्थियों को स्थानीय रीति-रिवाज, भाषा व परिवेश की जानकारी होना भी अनिवार्य है। 


सीबीटी मोड में ली जायेगी परीक्षा

परीक्षा कंप्यूटर आधारित सीबीटी मोड में एक चरण में ली जायेगी। मुख्य परीक्षा के लिए दो पत्र होंगे। परीक्षा दो पालियों में होगी। प्रत्येक परीक्षा की 3 घंटे की होगी। परीक्षा में सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ व बहुविकल्पीय उत्तरयुक्त होंगे। सभी विषयों के प्रश्न हिंदी व अंग्रेजी भाषा में होंगे।