logo

बिहार : 6 साल बाद विधानसभा पहुंचे राजद सुप्रीमो, विधानसभा की सीढ़ियां पर खुद से चढ़ दिया संदेश

whatsapp-image-2022-05-27-at-24310-pm_1653642909.jpeg

पटना:
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद काफी दिनों बाद विधानसभा पहुंचे। लालू प्रसाद बेटी मीसा भारती के हाथ थामे विधानसभा पहुंचे। बता दें कि राज्यसभा चुनाव के लिए दोनों राजद उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हो गई है। इनमें फैयाज अहमद और मीसा भारती का नाम आगे किया गया है। जिसके बाद राजद सुप्रीमो उनके नामांकन लिए  विधानसभा पहुंचे। उनके साथ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव भी मौजूद थे।


राजद उम्मीदवारों ने भरा नामांकन
 
दरअसल, शुक्रवार को राज्यसभा के लिए राजद उम्मीदवारों का नामांकन भरा गया। दोनों उम्मीदवारों के साथ दिल्ली से उड़कर आए राजद सुप्रीमो लालू यादव भी पहुंचे। उन्हें कार से पकड़कर उतारा गया, लेकिन विधानसभा की सीढ़ी पर वे खुद से  चढ़कर सचिव कार्यालय तक गए। ऐसा 6 साल बाद हुआ जब वो किसी प्रत्याशी के नामांकन के लिए स्वयं पहुंचे। आखिरी बार वो 2016 में अपनी बेटी मीसा के राज्यसभा नामांकन में नीतीश कुमार के साथ पहुंचे थे। जहां एक राजद कार्यकर्ता मांग कर रहे कि अब लालू यादव को पूरी बागडोर तेजस्वी को सौंप कर रिटायर हो जाना चाहिए वहीं एक बार फिर से वो विधानसभा की सीढ़ियां को चढ़ के लालू प्रसाद ने बता दिया कि वे अभी चल-फिर रहे हैं।


पार्टी में जो योगदान दिया उसका फल मिल:फैयाज
 फैयाज अहमद ने टिकट मिलने की खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें 10 साल का मेहनताना मिल गया। 10 साल उन्होंने राजद में रहकर पार्टी में जो योगदान दिया है। अखिरकार उन्हें उसका फल मिल गया। बता दें कि मीसा भारती अभी राज्यसभा की निवर्तमान सांसद हैं। उनका कार्यकाल जुलाई में पूरा हो रहा है। लालू प्रसाद मीसा भारती को फिर से इसलिए राज्यसभा भेज रहे हैं कि उनका इलाज एम्स दिल्ली में चल रहा है। लालू प्रसाद को दिल्ली में एक ऐसा घर चाहिए, जहां घर जैसी सुविधा हो और एम्स भी नजदीक में हो। इसलिए उन्होंने एक बार फिर से मीसा भारती को राज्यसभा भेजा है।