logo

LNMU: BCA में नामांकन के लिए इस तारीख से भर सकते हैं ऑनलाइन फॉर्म, मई में होगी परीक्षा

LSMU.jpg

द फॉलोअप डेस्क:
अगर आप ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में पढ़ाई करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। अब इस विश्वविद्यालय के कई संकायों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने वाली है। इसी कड़ी में इसी यूनिवर्सिटी के अंतर्गत आने वाले सीएम साइंस कॉलेज में बीसीए 2024-27 में नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने वाली है। इस कॉलेज में 18 अप्रैल से नामांकन के लिए आवेदन लिये जायेंगे। कॉलेज प्रशासन की ओर से क्षेत्र की अधिसूचना जारी कर दी गयी है।

 18 अप्रैली से बीसीए में नामांकन के लिए आवेदन जारी 
सीएम साइंस कॉलेज के प्राचार्य सह पाठ्यक्रम निदेशक प्रो दिलीप कुमार चौधरी ने बताया कि इस कॉलेज में स्ववित्तपोषित योजना के तहत सत्र 2024-27 के लिए 3 वर्षीय बीसीए पाठ्यक्रम में नामांकन के लिए 18 अप्रैल से आवेदन लिये जायेंगे। इसकी आखिरी तारीख 18 मई तय की गई है। वहीं, लिखित और मौखिक दोनों परीक्षाएं मई महीने में ही आयोजित की जाएंगी और उसके आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।


छात्र-छात्राओं को करना होगा ऑनलाइन आवेदन

सीएम साइंस कॉलेज के प्राचार्य सह पाठ्यक्रम निदेशक प्रो दिलीप कुमार चौधरी ने बताया कि तैयार मेधा सूची के आधार पर नामांकन प्रक्रिया पूरी की जायेगी। जून के पहले सप्ताह से इसका कक्षा संचालन भी शुरू हो जाएगा। बीसीए में नामांकन के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके बाद इसकी कॉपी कॉलेज के ग्रेजुएशन काउंटर पर जमा करनी होगी। 3 वर्षीय बीसीए कोर्स के निदेशक प्रो दिलीप कुमार चौधरी ने बताया कि कॉलेज में स्ववित्तपोषित योजना के तहत पहले से चल रहे अर्धवार्षिक सर्टिफिकेट कोर्स में नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। ये सभी निर्णय प्राचार्य सह पाठ्यक्रम निदेशक दिलीप कुमार चौधरी, पाठ्यक्रम समन्वयक डॉ अभिषेक व अन्य ने सर्वसम्मति से लिया है।

Tags - EDUCATION BEATBIHARBIHAR NEWSLNMU