logo

BIHAR : RJD समर्थकों के लिए भगवान बने  लालू यादव, 75वें जन्मदिन पर कई जगहों पर लगें पोस्टर

WhatsApp_Image_2022-06-10_at_2_18_42_AM.jpeg

पटना:


राजद सुप्रीमो लालू यादव के जन्मदिन को लेकर पार्टी के कार्यकर्ताओं में काफी हर्ष का महौल है। उनके जन्मदिन को सामाजिक न्याय और सदभावना दिवस के रुप में मनाने की तैयारी उनकी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल कर रही है। उनके जन्मदिन के अवसर पर आरजेडी समर्थकों ने उन्हें भगवान की संज्ञा देते हुए  पटना में कई जगहों पर पोस्टर लगाया है। बता दें कि लालू प्रसाद का जन्मदिन 11 जून को है और वो इस बार कई सालों बाद अपने जन्मदिन पर पटना में रहेंगे। 


समाजवादी नेता के भगवान बने लालू
समाजवादी नेता लालू प्रसाद अब भगवान बन गए हैं। उनके 75वें जन्मदिन पर राजद समर्थकों ने लालू प्रसाद को महानायक भगवान कह कर संबोधित किया गया है। राजद के प्रदेश महासचिव अरुण कुमार सहित इकबाल अहदम, ओम प्रकाश चौटाला, मनोज यादव और नीरज राय ने पोस्टर लगाकर लालू प्रसाद को दलितों, अतिपिछड़ों, अल्पसंख्यकों और गरीबों का भगवान कहा है और शुभकामनाएं दी है। पोस्टर पर लालू प्रसाद के जीवन से जुड़े कई पुराने ब्लैक एंड व्हाइट फोटो भी लगाए गए हैं। 


लाइब्रेरी का उद्घाटन करेंगे लालू 
बता दें कि 11 जून को राजद कार्यालय में तैयार लाइब्रेरी का उद्घाटन भी लालू प्रसाद करेंगे। इसमें समाजवादी नेताओं से जुड़ी जीवनियां किताबों के जरिए लोग जान सकेंगे। साथ ही राज्य भर में लालू प्रसाद के समर्थक अलग- अलग तरीके से जन्म दिन मनाने की तैयारी कर रहे हैं। कहीं ब्लड डोनेशन कैंप लगाया जा रहा है तो कहीं बच्चों के बीच किताबें बांटी जा रही है। उनके बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने पिती के जन्मदिन के अवसर पर लालू पाठशाला की शुरुआत पटना कि दलित बस्ती से करने की घोषणा की है। 


सामाजिक न्याय एवं सदभावना दिवस के रूप में मनाया जाएगा 
राजद के प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा है कि प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के निर्देशानुसार लालू प्रसाद का 75 वां जन्म दिन सामाजिक न्याय एवं सदभावना दिवस के रुप में पूरे राज्य में मनाया जाएगा। राज्य भर में पार्टी के सांसद, विधायक, पार्षद, जिला अध्यक्ष आदि पार्टी के जिला कार्यालय, प्रखंड कार्यालय, विभिन्न गांवों, मोहल्लों में गरीबों को भोजन कराएंगे।