logo

Patna : सबको बिहार जाने का अधिकार है! गृहमंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर बोले CM नीतीश कुमार

a601.jpg

रांची: 

केंद्रीय मंत्री अमित शाह 11 अक्टूबर को बिहार आ रहे हैं। अमित शाह सारण जिले में सहकारिता विभाग से जुड़े देशव्यापी योजना की शुरुआत करेंगे। गृहमत्री सारण जिले में 2 जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इस बीच गृहमंत्री लोकनायक के नाम से विख्यात समाजवादी नेता जयप्रकाश नारायण के पैतृक गांव भी जाएंगे। जब इस बाबत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल पूछा गया तो उन्होंने इसका बड़ा ही दिलचस्प जवाब दिया। कहा कि सबको बिहार जाने का अधिकार है। 

 

हमने जेपी का गांव अच्छा बनाकर रखा है! 
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बिहार दौरे को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सभी को बिहार जाने का अधिकार है। हमने जेपी (जयप्रकाश नारायण) के गांव को बहुत अच्छी तरह से बनाकर रखा है। गौरतलब है कि 11 अक्टूबर को लोकनायक, जयप्रकाश नारायण की जयंती है। यही वजह है कि गृहमंत्री ने अपने बिहार दौरे के लिए इस दिन को चुना है। गृहमंत्री अमित शाह जयप्रकाश नारायण के गांव सिताब दियारा जाएंगे। ये गांव सारण जिले में है। 

सारण जिले में 2 कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत! 
गृहमंत्री अमित शाह, सारण जिले में आयोजित 2 कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। वे यहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। बता दें कि अमित शाह के जिम्मे सहकारिता मंत्रालय भी है। वे केंद्रीय सहकारिता मंत्री की हैसियदत से सहकारिता से जुड़े सारण और आसपास के कई जिलों से पहुंचे किसानों को संबोधित करेंगे और विभाग से जुड़ा देशव्यापी स्कीम भी यहां लॉंच करेंगे। 

गृहमंत्री अमित शाह का दूसरा बिहार दौरा
बता दें कि बीते 2 महीने में केंद्रीय गृहमंत्री का ये दूसरा बिहार दौरा है। इससे पहले अमित शाह 23 और 24 सितंबर को बिहार का 2 दिवसीय दौरा किया था। उन्होंने तब पूर्णिया और किशनगंज में जनसभा को संबोधित किया था। इस दौरान गृहमंत्री ने बिहार सरकार पर जमकर हमला बोला था। आरजेडी और जेडीयू के ताजा गठबंधन पर भी गृहमंत्री ने जमकर निशाना साधा था।