logo

रांची में 10 दिन की अग्निवीर सेना भर्ती रैली आज से शुरू, जानें परीक्षण अनुसूची

army_hh1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
रांची में 27 जुलाई यानि आज से 10 दिनों तक अग्निवीर सेना भर्ती रैली आयोजित होगी। यह भर्ती रैली खेलगांव स्थित स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में चलेगी। इसमें राज्य के अलग-अलग जिलों से आए अभ्यार्थी भाग लेंगे। सभी उम्मीदवारों (अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेड्समैन 10वीं और ट्रेड्समैन 8वीं) के लिए अभ्यर्थी शामिल होंगे। धार्मिक शिक्षक के लिए बिहार से शॉर्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थी भी खेलगांव में शारीरिक परीक्षा देंगे। 


दलालों से सावधान रहें- कर्नल विकास 
सेना भर्ती कार्यालय की ओर से शॉर्टलिस्टेड अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड जारी किया गया है। रांची रिक्रूटमेंट कार्यालय के निदेशक कर्नल विकास भोला ने बताया कि सेना में जाकर देश सेवा का भाव रखने वाले युवाओं के लिए भर्ती रैली का आयोजन किया गया है। परीक्षा में शॉर्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थी को शारीरिक व मेडिकल परीक्षा पास करनी होगी। कर्नल विकास भोला ने स्पष्ट कहा कि सेना में जाने के लिए किसी भी पैरवी की जरूरत नहीं है। क्षमता रखने वाले अभ्यर्थी किसी के झांसे में न आएं। दलालों से सावधान रहें।कर्नल विकास भोला ने आगे कहा कि अभी फिलहाल सेना भर्ती रैली 8 अगस्त से चलेगी लेकिन परिस्थिति को देखते हुए रैली 10 अगस्त से बढ़ाई जा सकती है। 


95,549 अभ्यर्थियों ने दी थी लिखित परीक्षा
22 अप्रैल से तीन मई तक लिखित परीक्षा हुई थी। इसमें 95,549 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। यह पिछले साल के मुकाबले 26 तक रजिस्ट्रेशन बढ़ा है। कर्नल ने कहा, जिन अभ्यर्थियों का एकाउंट लॉक हो गया है या एडमिट कार्ड नहीं मिला है। वे अभ्यर्थी जिन्हें लगता है कि वे लिखित परीक्षा में पास हो चुके हैं और फीजिकल के योग्य हैं। उन्हें भर्ती बोर्ड भर्ती केंद्र पर एडमिट कार्ड उपलब्ध करा देगा।


कब किसकी भर्ती रैली
27 जुलाईः धार्मिक अफसर, अग्निवीर टेक्नीकल, अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट
28 जुलाई: अग्निवीर ट्रेड्समैन आठवीं और दसवीं पास
29 जुलाई से 5 अगस्तः जनरल ड्यूटी सभी जिलों के लिए।
 
 

Tags - JharkhandJharkhand newsKhel gaonअग्निवीर भर्तीसेना भर्ती रैली रांची भर्ती रैलीसेना भर्ती परीक्षणअग्निवीर भर्ती अनुसूचीसेना भर्ती पात्रता अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया Agniveer Army RecruitmentRanchi Army Rally Army Recruitment RallyAgniveer Recrui