logo

2 दिन पहले ग्रामीणों ने जबरन कराई शादी, आहत युवक ने फांसी लगाकर दी जान

kkkkkkkkk.jpg

द फॉलोअप डेस्क
लातेहार जिले से जबरन शादी से आहत युवक के आत्महत्या का मामला सामने आया है। बरयातू थाना अंतर्गत हिसरी गांव निवासी विपिन ने आज फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। 2 दिन पहले प्रेम-प्रसंग मामले में गांववालों ने एक युवती की उससे शादी करा दी। जबरन शादी कराने विपिन काफी आहत था। वह किसी से बात नहीं करता था। शांत रहने लगा था। मंगलवार यानि आज वह अपने घर से निकाला थोड़ी दूर जंगल में जाकर फांसी लगा ली। जंगल में युवक को गिरा देखकर लोगों ने शोर मचाया। लेकिन तब तक बहुत देर हो गई थी। लड़के की मौत हो चुकी थी। ग्रामीणों को तुरंत मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं इस घटना के बाद गांव में सनसनी फैली हुई है। 


दोनों की करा दी शादी
ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार बरयातू थाना के एक गांव की युवती से विपिन का प्रेम प्रसंग चल रहा था। वह उससे मिलने आया करता था। इसी बीच एक दिन ग्रामीणों ने उन्हें मिलते हुए पकड़ लिया। विपिन के माता-पिता को बुलाया गया और गांव में बैठकी लगी। बैठकी में सभी की सहमति से दोनों की शादी करा दी गई। जिसके 2 दिन बाद ही विपिन ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। उसकी मौत के बाद गांव में कई तरह की चर्चा होने लगी है। 


तनाव में आकर दी जान
गांव में चर्चा है कि विपिन ने तनाव में आकर अपनी जान दे दी है। उसका युवती का साथ कोई चक्कर नहीं था। ग्रामीणों ने उसे बुलाकर मामले में फंसाया फिर जबरन लड़की की शादी उससे कर दी। वहीं कुछ लोगों को यह भी कहना है कि विपिन के परिजनों ने बैठकी में कहा था कि वह दो महीने बाद शादी का लगन आने पर शादी करेंगे लेकिन लड़की के परिजनों ने दबाव बनाकर उस वक्त ही दोनों की शादी करवा दी। 


जांच में जुटी पुलिस
वहीं मामले की लेकर पुलिस का कहना है कि इसपर छानबीन की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेजा गया है। जल्द ही मामले गुथ्थी सुलझा ली जाएगी।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N