logo

धनबाद : निरसा में धंसे चाल से सुरक्षित बाहर आए 50 मजदूर, 9 घंटे बाद बिजली आपूर्ति शुरू 

koiouiyu.jpg

धनाबादः
 धनबाद जिले के चिरकुंडा थाना एवं पंचेत ओपी की सीमा पर स्थित डुमरीजोड़ में अचानक ही  सड़क धंस गयी थी। जिससे अवैध कोयला खनन करने वाली चाल का मुहाना बंद हो गया था। चाल के अंदर 50 मजदूर फंसे थे। लेकिन ये सभी सुरक्षित बाहर आ गये हैं। नौ घंटे बाद बिजली की आपूर्ति दोबारा शुरू कर दी गयी है। मौके पर स्थानीय विधायक अपर्णासेन गुप्ता पहुंची हैं। वह मुआयना कर रही हैं कि घटना किस तरह से घटी है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश भी आज पहुंचने वाले हैं। 


बंगाल के थे मजदूर 
गौरतलब है कि खदान के अंदर फंसे सभी मजदूर पश्चिम बंगाल के रघुनाथपुर और कुल्टी क्षेत्र के बताये जा रहे हैं। बताया जाता है कि 1974-75 से पूर्व यहां पर बंगाल कोल कंपनी कोयला उत्पादन करती थी। उत्पादन करने के बाद कंपनी ने उस क्षेत्र को भरवा दिया था। कोयला उद्योग के राष्ट्रीयकरण के बाद भी बीसीसीएल ने इसे नहीं खुलवाया। 


आवागमन हुआ ठप 
सड़क धंसने से करीब 12 गांव का कनेक्शन एक दूसरे टूट गया है। फिल्हाल वैकेल्पिक सड़क का इस्तेमाल किया जा रहा है। पिछले 9 घंटे से बिजली भी प्रभावित थी। भू-धंसान में कई बिजली के पोल भी क्षतिग्रस्त हो गये थे। फिलहाल बिजली आपूर्ति शुरू कर दी गयी है इसकी सूचना मिलते ही धनबाद एसडीएम प्रेम कुमार तिवारी, निरसा एसडीपीओ पीतांबर सिंह खरवार, बीसीसीएल सीवी एरिया के जीएम अपूर्व कुमार दत्ता समेत अन्य घटनास्थल पर पहुंच गये थे।