logo

धोखाधड़ी : 64 छात्रों का ऐसी कंपनी में हुआ सिलेक्शन जिसका कोई वजूद ही नहीं, संस्थान पर फूटा स्टूडेंट्स का गुस्सा

polytechnique.jpg

गुमलाः
गुमला पॉलिटेक्निक से 64 छात्रों का प्लेसमेंट ऐसी कंपनी में किया गया जिसका कोई अस्तित्व ही नहीं है। छात्र काफी आक्रोशित हैं।   छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा है। उनका कहना है कि वे लोग सिविल के स्टूडेंट हैं अप्रैल में दो कंपनियां प्लेसमेंट के लिए आयी थी, इनमें गुजरात की ऋषभ इंटरप्राइजेज और दिल्ली की सुभ्रोस थीं। सुभ्रोस इलेक्ट्रिकल में 18 हजार हर महीने सैलरी देने की बात पर नियुक्ति हुई। लेकिन जब बच्चे गुजरात पहुंचे तो पत चला कि ऐसी कोई कंपनी ही नहीं है। छात्रों ने संस्थान के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा है कि 1.5 से 3 लाख रुपए फीस लेने के बाद प्लेसमेंट के नाम पर उन्हें ठगा गया है। 


प्लेसमेंट के नाम पर ठगी 
छात्रों ने बताया है कि पूरी घटना प्रिंसिपल शिवा साहू को बताया गया तो उन्होंने दूसरी कंपनी एसकेएचवाई टेक से संपर्क करा दिया। उस कंपनी ने ज्वाइनिंग करा लिया। 13000 सैलरी पर बात तय हुई जिसमें से पांच हजार रहने और खाने में काट लिया जाएगा और सिर्फ 8 हजार दिया जाएगा। इस बात पर जब छात्र हंगामा करने लगे तो कैंपस में पुलिस तैनात कर दी गई।


फर्जी नहीं है कंपनी 
पॉलिटेक्निक के एचएम शिवा साहू ने छात्रों को समझाया है। लेकिन छात्रों में फिर भी आक्रोश है।  प्रशासक ने कहा कि कंपनी फर्जी नहीं है। एसकेवाई ने भी कंफर्म किया है कि ऋषभ इंटरप्राइजेज उन्हें मैनपावर मुहैया कराती है। मेन समस्या यह है कि छात्रों के वहां रहने की दिक्कत थी। यदि वे वहां काम नहीं करना चाहते है, तो उन्हें दूसरी कंपनी में जॉब दिलाया जाएगा।