logo

मोदी सरकार पर लिखी तरुण चुग की पुस्तक का अमित शाह ने किया विमोचन 

नगसदमपोल.jpg

द फॉलोअप डेस्कः

भाजपा नेता तरुण चुग की लिखी एक पुस्तक का विमोचन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया। किताब के लेखक ने शनिवार को कहा कि इसमें (प्रधानमंत्री नरेन्द्र) मोदी सरकार द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में लाए गए ‘परिवर्तनकारी’ बदलावों को दर्शाया गया है, जिसमें चुनावी राज्य जम्मू-कश्मीर भी शामिल है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव चुग ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी हर योजना और नीति के केंद्र में आम नागरिकों को रखा है, ऐसे बदलावों की शुरुआत की है जिससे समाज के सबसे कमजोर और गरीब तबके को सशक्त बनाया गया है तथा देश को भी मजबूती मिली है। 


प्रधानमंत्री के दशकों लंबे सार्वजनिक जीवन से ‘‘प्रेरित’’
चुग ने कहा कि पुस्तक ‘मोदीज गवर्नेंस ट्रायम्फ: रीशेपिंग इंडियाज पाथ टू प्रॉसपेरिटी’ प्रधानमंत्री के दशकों लंबे सार्वजनिक जीवन से ‘‘प्रेरित’’ है जो हमेशा देश के लिए समर्पित रहा है। चुग ने कहा कि पुस्तक ‘मोदीज गवर्नेंस ट्रायम्फ: रीशेपिंग इंडियाज पाथ टू प्रॉसपेरिटी’ प्रधानमंत्री के दशकों लंबे सार्वजनिक जीवन से ‘‘प्रेरित’’ है जो हमेशा देश के लिए ‘समर्पित’ रहा है। जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनावों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कम मतदान प्रतिशत के कारण लंबे समय तक इस क्षेत्र पर शासन करने वाले तीन परिवार अपने भविष्य की संभावनाओं को लेकर हिल गए हैं। 
आगामी चुनावों में बड़ी संख्या में मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे


उन्होंने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के ‘युवराज’ उमर अब्दुल्ला और पीडीपी की ‘राजकुमारी’ महबूबा मुफ्ती हालिया लोकसभा चुनावों में हार गए, जबकि नेहरू-गांधी परिवार की कांग्रेस अपना खाता भी नहीं खोल पायी। उन्होंने कहा कि आगामी चुनावों में बड़ी संख्या में मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने केंद्र शासित प्रदेश में विकास और प्रशासनिक क्षमता की शुरुआत की है, जिससे इस क्षेत्र में जीवन के केंद्र में आतंकवाद नहीं बल्कि पर्यटन आ गया है। चुग ने कहा, ‘‘बड़ी संख्या में लोगों द्वारा मतदान का बहिष्कार करने के कारण सत्ता में आए लोग हिल गए हैं।’’


उन्होंने विश्वास जताया कि भाजपा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करेगी। वह जम्मू-कश्मीर के लिए भाजपा के प्रभारी भी हैं। पुस्तक के कथानक की बात करें तो इसमें विस्तार से बताया गया है कि किस तरह मोदी ने भाजपा के विचारक दीन दयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद के दर्शन और समाज के सबसे गरीब लोगों के उत्थान को साकार किया है।
उन्होंने विभिन्न अन्य योजनाओं का हवाला देते हुए कहा कि गरीबों के 50 करोड़ से अधिक बैंक खाते खोले गए हैं और उनमें से 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है।

Tags - Amit Shah book release Tarun Chugh news latest news PM Modi