logo

लोकसभा चुनाव से पहले झारखंड में 26000 टीचर को मिलेगा नियुक्ति पत्र

teacher31.jpg

द फॉलोअप डेस्क
JSSC की तरफ से 26 हजार सहायक आचार्यों की बहाली प्रकिया लोकसभा चनाव के पहले पूरी कर ली जाएगी। प्रारंभिक स्कूलों के लिए चल रही प्रकिया लोकसभा चुनाव से पहले पूरी कर ली जाएगी। जानकारी के अनुसार सहायक आचार्यों को नियुक्ति पत्र मार्च 2024 से पहले सौंप दी जाएगी। बता दें कि झारखंड गठन के इतिहास में पहली बार एक साथ 26 हजार पदों पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन प्रकाशित किया गया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर राज्य कर्मचारी चयन आयोग ने नियुक्ति प्रक्रिया को गति देने की दिशा में तेजी से काम करना शुरू कर दिया है।


दिसंबर 2023 में लिखित परीक्षा हो जाने की उम्मीद 
जानकारी के अनुसार आवेदनों को शॉर्टलिस्ट कर वैध अभ्यर्थियों सूची नवंबर में जारी कर दी जाएगी। इसके साथ ही दिसंबर 2023 में लिखित परीक्षा हो जाने की उम्मीद है। बता दें कि पहले से पांचवीं और छठी से आठवीं के सहायक आचार्यों के लिए लिखित परीक्षाएं अलग-अलग होंगी। इसके बाद जनवरी से फरवरी तक परिणाम जारी कर दिया जाएगा। वहीं फरवरी के अंत तक या मार्च के पहले सप्ताह में चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंप दी जाएगी। 


इन रिक्त पदों पर होगी बहाली 

राज्य सरकार के निदेश पर झारखंड प्रयोगशाला सहायक, स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षक परीक्षा, झारखण्ड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त परीक्षा, झारखण्ड नगरपालिका सेवा संवर्ग संयुक्त परीक्षा, झारखण्ड दिप्लोमा  स्तर संयुक्त परीक्षा, उत्पाद सिपाही परीक्षा, झारखण्ड औद्योगिक प्रशिक्षण सेवा (आईटीआई प्रशिक्षक), झारखण्ड मैट्रिक स्तर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के लिए अधिसूचना निकाली गई है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N