logo

निजी कंपनियों में स्थानीय युवा को 75% आरक्षण के लिए चलायेंगे अभियान – चंपाई सोरेन 

CM23.jpeg

घाटशीला 

घाटशीला में आज सीएम चंपाई सोरेन ने कहा कि निजी कंपनियों में बेरोजार युवा को 75% आरक्षण देने के लिए राज्य सरकार अभियान चलायेगी। ताकि कोई युवा बेरोजगार नहीं रहे। बता दें कि घाटशिला के बुरुडीह डैम में वन विभाग के द्वारा प्रस्तावित वन श्री इको कॉटेज योजना को लेकर मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने मऊभंडार में सभा को संबोधित किया। सीएम ने आगे कहा, झारखंड का विकास तभी होगा, जब युवाओं को रोजगार मिलेगा। कहा, हमारी सरकार निजी कंपनियों में स्थानीय युवाओं को रोजगार में 75% आरक्षण देने के लिए प्रयासरत है। इस प्रक्रिया में स्थानीय उद्यमियों का भी सहयोग मिल रहा है। सीएम ने कहा कि लंबी लड़ाई और संघर्ष के बाद अलग राज्य यहां के लोगों को मिला है। अलग राज्य बनने के बाद सबसे अधिक समय तक बीजेपी की सरकार रही। लेकिन उनकी सरकार में यहां आदिवासियों और मूलवासियों की आवाज को दबाने की कोशिश की गयी। विकास अवरुद्ध हो गया। हमारी गठबंधन की सरकार सभी वर्ग और समूह के विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

 
झारखंड को अलग पहचान दिलायेंगे 

सीएम चंपाई ने कहा कि जेएमएम की सरकार लोगों की भावना और जरूरत के अनुसार योजनाएं बना रही है। ताकि एक भी योजना बेकार साबित नहीं हो। कहा कि हमारी योजनाएं झारखंडी सोच औऱ जरूरत के अनुसार तैयार की जा रही हैं। हम राज्य को देश के मानचित्र पर लाना चाहते हैं। झारखंड को पिछड़ा वर्ग की श्रेणी से निकालकर एक विकसित राज्य के रूप में देश के सामने रखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि घाटशिला में बंद पड़े उद्योगों को पुनर्जीवित करने के लिए केंद्र सरकार से संपर्क किया जा रहा है। कहा, हमारी गठबंधन की सरकार घाटशिला का खोया हुआ गौरव और खुशहाली वापस दिलाने के लिए काम कर रही है। कहा, बहुत जल्दी ही इसका सुखद परिणाम यहां के लोगों को देखने के लिए मिलेगा। 


केंद्र पर साधा निशाना 

सीएम चंपाई ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकतांत्रिक तरीके से जनता की चुनी हुई हेमंत सरकार को गिराने की कोशिश की गयी। इसमें वे कामयाब नहीं हो पाये, लेकिन युवा वर्ग और झारखंडी भावना के नेता हेमंत सोरेन को एक साजिश के तहत, वे जेल भेजने में कामयाब हो गये। कहा कि इसका जवाब जनता ने इस लोकसभा चुनाव में उनको दे दिया है। इसी तरह आगामी विधानसभा चुनाव में भी जनता बीजेपी को उसकी साजिशों का जवाब देगी। सीएम चंपाई सोरेन ने इस दौरान कई योजनाओं की शुरुआत की और लाखों रुपये की परिसंपतियों को वितरण किया। आबुआ आवास योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना और सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना के लाभुकों को प्रमाण पत्र दिया गया। 

Tags - Champai Sorencompanies GhatshilaJharkhand News